UPSSSC PET 2023 : इस तिथि को जारी होगा पीईटी 2023 का परिणाम, जानें ताजा अपडेट


UPSSSC PET 2023 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) का आयोजन उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा सफलतापूर्वक सम्पन्न कराया गया। लेकिन परीक्षा के आयोजन के बाद आयोग ने परीक्षा से संबंधित कोई अपडेट जारी नहीं की। नहीं तो आयोग ने आंसर की जारी होने को लेकर कोई अपडेट दी और ना ही आयोग ने परिणाम जारी होने को लेकर कोई अपडेट दी। यही कारण है कि अभ्यर्थी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं। हालांकि अब अभ्यर्थियों की चिंता को खत्म करने वाली एक अपडेट सामने आ रही है। आइए जानते हैं क्या है अपडेट..

इस तिथि तक रिजल्ट जारी होने की सूचना (Information about release of result till this date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का आयोजन संपन्न कराए काफी समय हो चुका है। जहां अब आयोग पीईटी 2023 का रिजल्ट भी जल्द जारी किया जा सकता है। अगर रिजल्ट को लेकर सूत्रों से मिल गई जानकारी की मानें, तो आयोग द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 का रिजल्ट नवंबर के अंतिम सप्ताह या दिसंबर के पहले सप्ताह में जारी किया जा सकता है। हालांकि अभी रिजल्ट को लेकर आयोग ने कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है।

4 शिफ्ट में आयोजित हुई परीक्षा (Examination conducted in 4 shifts) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 का आयोजन दो दिन में ही संपन्न किया जाना निर्धारित किया गया था। जहां यह परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर को कुल 4 पालियों में आयोजित की गई। जिसमें 28 अक्टूबर को हुई परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित हुई और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई। इसी अनुसार 29 अक्टूबर की परीक्षा भी आयोजित की गईं। 

7.50 लाख अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा (7.50 lakh candidates left the exam) -

आयोग द्वारा दो दिन आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में लाखों लोग अनुपस्थित रहे। आयोग द्वारा 28 अक्टूबर को आयोजित की गई परीक्षा में करीब 38 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरे दिन यानी की 29 अक्टूबर को आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में करीब 37.01 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए 20 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से करीब 7.50 लाख लोग अनुपस्थित रहे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD