UPSSSC PET 2023 : प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में पकड़े गए 77 सॉल्वर, परीक्षा रद्द होने तक पहुंचा मामला


UPSSSC PET 2023 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ा झटका है। आपको बता दें कि आयोग द्वारा आयोजित की गई परीक्षा में सॉल्वर गैंग द्वारा सेंध लगाए जाने की सूचना है। प्राप्त सूचना के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 में करीब 77 सॉल्वर पकड़े गए हैं। जहां सॉल्वर पकड़े जाने के बाद परीक्षा रद्द होने तक मामला पहुंच चुका है। अगर आपने भी प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 में प्रतिभाग किया है, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं सॉल्वर पकड़े जाने का परीक्षा पर क्या पड़ेगा प्रभाव...

पकड़े गए 77 सॉल्वर (77 solvers caught) -

प्रारंभ करता परीक्षा 2023 में पुलिस की टास्क फोर्स के द्वारा करीब 77 साल्वरों को पकड़ा गया है बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के पहले दिन पुलिस की टास्क फोर्स ने करीब 50 सॉल्वर्स को पकड़ा था। जिसमें से फोर्स ने 38 को सॉल्वर के रूप में और वहीं दो को ब्लूटूथ डिवाइस का यूज करते हुए और 10 लोग एआई की मदद से फेस रिकॉग्निशन से पकड़े गए हैं। वहीं दूसरे दिन पुलिस की टास्क फोर्स ने करीब 27 सॉल्वर को पकड़ा है। 

परीक्षा रद्द तक पहुंचा मामला (The matter reached the point of cancellation of the examination) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा पहले और दूसरे दिन की पहली और दूसरी शिफ्ट में आयोजित हुई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) में सॉल्वर पकड़े जाने के बाद मामला परीक्षा रद्द किए जाने तक पहुंच गया है। जहां अभ्यर्थियों के बीच इस बात को लेकर चिंता बढ़ गई है कि कहीं आयोग परीक्षा न रद्द कर दे। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने अभी परीक्षा रात को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की। 

4 शिफ्ट में आयोजित हुई परीक्षा (Examination conducted in 4 shifts) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 का आयोजन दो दिन में ही संपन्न किया जाना निर्धारित किया गया था। जहां यह परीक्षा 28 और 29 अक्टूबर को कुल 4 पालियों में आयोजित की गई। जिसमें 28 अक्टूबर को हुई परीक्षा की पहली पाली सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित हुई और वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की गई। इसी अनुसार 29 अक्टूबर की परीक्षा भी आयोजित की गईं। 

7.50 लाख अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा (7.50 lakh candidates left the exam) -

आयोग द्वारा दो दिन आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में लाखों लोग अनुपस्थित रहे। आयोग द्वारा 28 अक्टूबर को आयोजित की गई परीक्षा में करीब 38 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दूसरे दिन यानी की 29 अक्टूबर को आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में करीब 37.01 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे। बता दें कि प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए 20 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिसमें से करीब 7.50 लाख लोग अनुपस्थित रहे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD