UP LEKHPAL BHARTI : लेखपाल के पद नहीं हैं खाली, भर्ती पर मंडराए संकट के बादल


UP LEKHPAL BHARTI 2023 : उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के नए पदों पर भर्ती को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जो अभ्यर्थियों को चौंकाने वाली है। बता दें कि अभ्यर्थी लेखपाल के पुराने पदों पर आयोजित हुई भर्ती प्रक्रिया संपन्न होने के बाद लेखपाल के नए पदों पर अधिसूचना जारी होने का इंतजार कर रहे थे। लेकिन इसी बीच अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है कि लेखपाल के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती फिलहाल आयोजित नहीं की जा रही है, क्योंकि लेखपाल के पद खाली नहीं हैं। आइए जानते हैं क्या है लेखपाल भर्ती को लेकर पूरी अपडेट..

लेखपाल के पद नहीं हैं खाली (Accountant posts are not vacant) -

लेखपाल के नए पदों पर निकाली जाने वाली भर्ती को लेकर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर साझा की गई है। बता दें कि अभ्यर्थियों के बीच एक ऐसी खबर वायरल हो रही है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने लेखपाल के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती पर रोक लगा दी है, क्योंकि उत्तर प्रदेश के राजस्व विभाग में लेखपाल का कोई भी पद खाली नहीं है। जहां इस खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान भी हो गए हैं।

क्या है पदों को लेकर सच्चाई (What is the truth about the posts?) -

अभ्यर्थियों के बीच यूपी लेखपाल भर्ती को लेकर जो खबर वायरल हो रही है, उससे अभ्यर्थी काफी परेशान हो गए हैं। जिसमें दावा किया जा रहा था कि लेखपाल के पद खाली नहीं हैं, जिसके कारण पूरी भर्ती को रोक दिया गया है। हालांकि जब इस खबर का विश्लेषण किया गया, तो पता चला कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा लेखपाल के पदों पर भर्ती निकाली जायेगी। और जो खबर अभ्यर्थियों के बीच वायरल हो रही है वह आयोग द्वारा जारी नहीं की गई है, इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर को लेकर परेशान ना हों। 

पदों की संख्या भी हुई स्पष्ट (The number of posts also became clear) -

आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश लेखपाल के पदों पर निकाली जा रही भर्ती के लिए पदों की संख्या भी पहले ही स्पष्ट कर दी गई है। नई भर्ती के माध्यम से हजारों रिक्तियों को भरा जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां निकाली जानी हैं। हालांकि इन पदों पर आधिकारिक मुहर आयोग द्वारा अधिसूचना जारी होने के बाद लग जायेगी। फिलहाल तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 4500 के करीब रिक्तियों को इस भर्ती के माध्यम से भरा जाएगा। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD