CTET EXAM 2024 : सीटीईटी 2024 का नहीं होगा आयोजन, सीबीएसई ने किया बड़ा ऐलान


CTET EXAM 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए अधिसूचना जारी होने का इंतजार कर रहे हैं अभ्यर्थियों के लिए बड़ा झटका है। बता दें कि सीबीएसई द्वारा हर वर्ष केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाता है, लेकिन इस वर्ष केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा पर खतरा मंडराता हुआ दिखाई दे रहा है। सीटीईटी 2024 को लेकर एक खबर सामने आ रही है कि सीबीएसई द्वारा इस वर्ष सीटीईटी का आयोजन नहीं किया जाएगा। 

सीटीईटी 2024 पर मंडराया खतरा (Threat looms on CTET 2024) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर सीबीएसई द्वारा अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर साझा किए जाने की सूचना है। दरअसल सीटीईटी 2024 को लेकर अभ्यर्थियों के बीच एक खबर बड़ी तेजी से वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा इस वर्ष केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा। हालांकि वायरल खबर में इस बात का जिक्र नहीं किया गया है कि किन कारणों से सीबीएसई इस वर्ष सीटीईटी का आयोजन नहीं करेगा। 

अभ्यर्थी हुए बेहद परेशान (Candidates were very upset) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर जैसे ही अभ्यर्थियों के बीच खबर वायरल होने लगी, तो अभ्यर्थियों की चिंता बढ़ गई। जहां अभ्यर्थियों की चिंता को देखते हुए हमारी टीम ने इस खबर का पूरा विश्लेषण किया, क्योंकि हमारे लिए भी यह खबर चौंकाने वाली थी। हमारी टीम ने इस खबर के विश्लेषण के लिए सबसे पहले सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर विकसित किया, तो वहां पर परीक्षा रद्द होने की कोई सूचना नहीं मिली। इसके बाद हमारी टीम ने इस परीक्षा से संबंधित अधिकारियों से भी संपर्क किया, तो उन्होंने भी इस खबर को प्रमाणित नहीं किया। इससे यह बात स्पष्ट हो गई कि सीबीएसई ने सीटीईटी 2024 को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है, तो अभ्यर्थी इस खबर से परेशान ना हों। 

ये है सीटीईटी 2024 को लेकर अपडेट (This is the update regarding CTET 2024) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 को लेकर सूत्रों से भी एक अपडेट सामने आई है। जहां सूत्रों से मिली इस अपडेट में बताया गया है कि सीटीईटी 2024 के सीबीएसई द्वारा अधिसूचना नवंबर माह के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है। बता दें कि अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीटीईटी 2024 को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD