CTET 2024 : सीटीईटी एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया अचानक निरस्त, अभ्यर्थियों को लगा तगड़ा झटका


CTET EXAM 2024 : अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 को लेकर इंतजार कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। आपको बता दें कि बोर्ड द्वारा सीटीईटी 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने की खबर वायरल हो रही है। जहां इस वायरल खबर ने उन अभ्यर्थियों को बेहद खुश कर दिया है, जो बेसब्री के साथ केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किए जाने का इंतजार कर रहे थे। तो आइए जानते हैं आखिर सीबीएसई द्वारा सीटीईटी 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया को लेकर क्या है वायरल खबर...

बोर्ड ने शुरू की आवेदन प्रक्रिया (Board started the application process) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने बड़ी जानकारी साझा की है। बता दें कि बोर्ड द्वारा सीटीईटी 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह सूचना अभ्यर्थियों के बीच तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल खबर के माध्यम से फैल रही है। जहां इस खबर में स्पष्ट रूप से दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभ्यर्थी जल्द से जल्द इसके लिए आवेदन पूरा कर लें।

CTET Exam 2023 आवेदन प्रक्रिया पर खास अपडेट -

फिलहाल के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और इसके रद्द होने की भी चर्चाएं तेजी से वायरल हो रही हैं लेकिन अभी तक हमें जो जानकारी मिली है उसके आधार पर सत्यता केवल यही है कि इसके लिए आवेदन प्रक्रिया और नोटिफिकेशन रिलीज हो चुका है और अभ्यर्थी अब आवेदन करने के लिए वैध है फिलहाल के लिए आवेदन प्रक्रिया निरस्त को लेकर जो भी खबर है वह पूरी तरह से गलत है और अभ्यर्थियों को ऐसी खबरों पर यकीन नहीं करना चाहिए।

ये है सीटीईटी 2024 को लेकर अपडेट (This is the update regarding CTET 2024) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2024 को लेकर सूत्रों से भी एक अपडेट सामने आई है। इस सूत्रों से मिली इस अपडेट में बताया गया है कि सीटीईटी 2024 के सीबीएसई द्वारा अधिसूचना नवंबर माह के तीसरे या चौथे सप्ताह तक जारी की जा सकती है। बता दें कि अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। हालांकि अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सीटीईटी 2024 को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD