RAILWAY GROUP D RECRUITMENT : रेलवे में लगभग 250900 पदों पर भर्ती, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भर्ती का दिया आदेश!


RAILWAY RECRUITMENT 2023 : रेल विभाग में निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा बयान सामने आया। जहां इस बयान में अश्विनी वैष्णव ने बताया कि रेलवे विभाग (RAILWAY BHARTI BOARD) में नौकरियों के लिए करीब लाखों पद खाली हैं। लाखों पदों पर भर्ती के लिए तैयारियों के भी दिशा निर्देश जारी किए हैं। बता दें कि अभ्यर्थियों को काफी समय से रेलवे विभाग में भर्तियां निकाली जाने (Railway Group D Recruitment) का इंतजार है। हालांकि इस इंतजार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा जल्द ही खत्म किया जा रहा है। आइए जानते हैं भारतीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने संसद में रेलवे विभाग में निकाली जाने वाली भर्तियों (RAILWAY GROUP D BHARTI) के लिए क्या कुछ कहा और कब तक निकलेंगी यह भर्तियां....

Railway Group D Recruitment 2023 : रेलवे भर्ती पर राज्यसभा में बोले रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव -

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव राज्यसभा में अपने भाषण के दौरान कहा कि - रेलवे विभाग में लाखों भर्तियां निकाली जा रही हैं। रेल मंत्री ने इस दौरान रेलवे अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि वे भर्ती के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दें। उन्होंने कहा कि इस भर्ती के माध्यम से भारत में रोजगार को और अधिक बढ़ावा दिया जाएगा। वहीं रेल मंत्री ने जल्द से जल्द इस भर्ती (RAILWAY GROUP D RECRUITMENT) के लिए अधिसूचना जारी करने के लिए भी अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

Railway Group D Recruitment : इतने पदों पर निकलेगी भर्तियां -

भारतीय रेलवे (Indian Railway Recruitment) में वर्तमान में करीब 2.5 लाख रिक्तियां हैं। जहां ग्रुप ए और बी में करीब 2070 सीटें खाली हैं। वहीं ग्रुप सी में सभी जोन को मिलाकर करीब 2,48,895 पद खाली हैं। वहीं अगर जोन के अनुसार देखें, तो उत्तरी जोन में कुल 32,468 पदों पर भर्ती (RAILWAY BHARTI) की जायेगी। पूर्वी जोन में 29,869 और पश्चिमी जोन में 25,597 और सेंट्रल जोन में करीब 25,281 पदों पर भर्ती की जायेगी। बता दें कि इस भर्ती में सुरक्षा कर्मचारी, टिकट कलेक्टर और सहायक स्टेशन मास्टर सहित कई पदों पर भर्ती की जायेगी।

RAILWAY Group D Recruitment : कब जारी होगा नोटिफिकेशन -

रेलवे विभाग में निकाली जाने वाली भर्तियों (RAILWAY GROUP D RECRUITMENT) के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने अधिसूचना जारी करने को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश तो जारी किए हैं, परंतु इसको लेकर कोई स्पष्ट तिथि जारी नहीं की है। हालांकि अगर सूत्रों की मानें, तो रेलवे में करीब 2.5 लाख पदों पर भर्तियों के लिए अधिसूचना सितंबर माह में जारी की जा सकती है। परंतु अभी अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए काफी इंतजार करना पड़ सकता है। हम आपको ईद संदर्भ में उपडेट देते रहेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD