UPSSSC PET 2023 : आयोग ने रद्द की प्रारंभिक अर्हता परीक्षा! ये है परीक्षा रद्द का कारण


UPSSSC PET 2023 : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा हर वर्ष आयोजित की जाने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा आयोजित होने में अब सिर्फ एक हफ्ते का समय बचा है। जहां अचानक परीक्षा रद्द की खबर से अभ्यर्थी परेशान हो गए हैं। अगर आपने भी आयोग द्वारा आयोजित होने वाली प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन किया है, तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। आइए जानते हैं परीक्षा रद्द को लेकर क्या है पूरी अपडेट..

परीक्षा रद्द की खबर ने उठाई अभ्यर्थियों की नींद (The news of exam cancellation woke up the candidates) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) को लेकर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा एक बड़ा निर्णय लिया गया है। खबर के अनुसार यह बड़ा निर्णय प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 को रद्द करने का है। खबर में परीक्षा रद्द को लेकर विस्तृत जानकारी देते हुए बताया गया है कि आयोग ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 को रद्द कर दिया है, क्योंकि परीक्षा आयोजित करने के लिए अभी आयोग तैयार नहीं था। हालांकि खबर में यह कारण नहीं बताया गया है कि आयोग किस प्रकार से परीक्षा आयोजित करने के लिए तैयार नहीं था। 

क्या आयोग नहीं था परीक्षा के लिए तैयार (Was the commission not ready for the examination?) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 (PET 2023) को लेकर जो खबर सामने आई थी, जिसमें बताया गया था कि आयोग परीक्षा आयोजित कराने के लिए तैयार नहीं था, इसलिए पूरी परीक्षा को रद्द कर दिया गया। हालांकि जब इस खबर का विश्लेषण किया गया, तो पता चला कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा ऐसा कोई निर्णय ही नहीं लिया गया है। यानी की जो खबर परीक्षा रद्द को लेकर वायरल हो रही है, वह अफवाह है। 

पीईटी के लिए इस तिथि से शुरू होगी परीक्षा (Exam for PET will start from this date) -

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के कुछ दिन बाद ही आयोग ने परीक्षा की तिथियां भी स्पष्ट कर दी थीं। बता दें कि पीईटी 2023 का आयोजन आगामी इसी माह यानी की अक्टूबर में किया जायेगा। जहां आयोग द्वारा जारी परीक्षा तिथियों के अनुसार प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 का आयोजन 28 और 29 अक्टूबर 2023 को किया जाना सुनिश्चित किया गया है। यानी की अभ्यर्थियों के पास परीक्षा के लिए अभी 1 हफ्ते का वक्त है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD