UPSSSC PET 2023 : पीईटी परीक्षा से पहले बड़ी ख़बर, इन ख़ास नियमों का पालन करना होगा आवश्यक


UPSSSC PET EXAM 2023 : अगर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2023 के लिए घर से निकल चुके हैं, तो परीक्षा से पहले कुछ आवश्यक निर्देश जरूर ध्यान रखें। क्योंकि इन निर्देशों का पालन न करने पर आप प्रारंभिक अर्थात परीक्षा 2023 से बाहर हो सकते हैं। इतना ही नहीं इस दौरान उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आप पर पाबंदी भी लगाई जा सकती है। तो परीक्षा केंद्र पर पहुंचने से पहले आइए जानते हैं कि आखिर आयोग ने ऐसे कौनसे दिशा निर्देश जारी किए हैं, जो आपके लिए जानना बेहद आवश्यक है। इसके साथ ही किन दिशा निर्देशों का पालन करना भी अनिवार्य है।

अगर की ये गलती तो पड़ेगी भारी (If you make this mistake, it will cost you dearly) -

अगर आप प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 में शामिल हो रहे हैं, तो एक बड़ी गलती करने से आपको बचना होगा। बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने दिशा निर्देश जारी किए हैं कि अगर प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2023 में शामिल हो रहे अभ्यर्थी परीक्षा के दौरान नकल करते हुए पकड़े जाते हैं, तो उनकी परीक्षा तुरंत रद्द कर दी जाएगी। इसके साथ ही आयोग द्वारा उन पर बड़ा एक्शन दिया जा सकता है, जिसके चलते वह प्रारंभिक अर्हताप परीक्षा 2023 में अपात्र माने जाएंगे। इसलिए अभ्यर्थी इस बात का विशेष ध्यान रखें कि ऐसी कोई भी गलती न करें, अन्यथा उनके ऊपर कड़ी कार्रवाई हो सकती हैं।

इन नियमों का करना होगा पालन (These rules have to be followed) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) पीईटी (PET) 2023 के लिए अभ्यार्थियों को अब खास नियमों का पालन करना होगा। इन खास नियमों में अभ्यर्थियों के लिए इस बार पीईटी (PET) 2023 में नेगेटिव मार्किंग लागू की गई है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार पीईटी (PET) 2022 में अभ्यर्थियों के प्रत्येक गलत उत्तर पर 0.25 अंक यानी की एक चौथाई नंबर काटे जायेंगे। अगर अभ्यर्थी चार उत्तर गलत देता है, तो उसका 1 नंबर कट जायेगा। इसके साथ ही अभ्यर्थियों से दो भाषाओं में सवाल पूछे जायेंगे, जिसमें हिंदी और अंग्रेजी भाषा होगी। इस बार अभ्यर्थियों के मार्क्स को नॉर्मलाइज भी किया जाएगा।

इस तरह परीक्षा केंद्र पर मिलेगा प्रवेश (In this way you will get admission at the examination center) -


अगर आपका उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही पीईटी (PET) 2023 का एग्जाम है, तो अभ्यर्थी आयोग द्वारा जारी इन नियमों का विशेष ध्यान रखें - 

1. अभ्यर्थियों को परीक्षा स्थल पर परीक्षा समय से करीब 30 मिनट या 1 घंटा पहले पहुंच जाना चाहिए। 

2. अभ्यर्थियों के अपने साथ पीईटी (PET) 2023 का एडमिट कार्ड भी ले जाना जरूरी है, अन्यथा अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं मिलेगा। 

3. इसके साथ ही अभ्यर्थी अपने परिचय पत्र के साथ ही अपना एक नवीनतम फोटो जरूर ले जाएं।

4. इसके साथ ही अभ्यर्थी अपना कोई वैध पहचान पत्र अथवा आधार कार्ड भी जरूर लेकर जाएं। 

5. परीक्षा कक्ष में अभ्यर्थी किसी भी प्रकार की प्रतिबंधित सामग्री न लेकर जाएं नहीं तो उन्हें परीक्षा से वंचित रहना पड़ेगा।

6. परीक्षा में इस बार नेगेटिव मार्किंग भी है, तो अभ्यर्थी इस बात का भी विशेष ध्यान रखें।


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD