UPSESSB TGT PGT EXAM : नवंबर के पहले सप्ताह में शुरू होगी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा, अभ्यर्थी हो जाएं तैयार


UPSESSB TGT PGT EXAM DATE 2023 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज ने टीजीटी और पीजीटी को लेकर बड़ी जानकारी साझा की है। सबसे पहले आपको बता दें कि टीजीटी और पीजीटी के पदों पर परीक्षा के लिए अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक सेवा चयन बोर्ड द्वारा टीजीटी और पीजीटी के पदों पर परीक्षा को लेकर कोई भी अपडेट जारी न किए जाने से अभ्यर्थी परेशान हो गए थे। हालांकि अब अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि सेवा चयन बोर्ड द्वारा टीजीटी और पीजीटी के पदों पर परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा, यह स्पष्ट हो गया है। 

नवंबर में आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held in November) -

यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए शिक्षा सेवा चयन बोर्ड द्वारा परीक्षा तिथियों की स्थिति स्पष्ट कर दिए जाने की सूचना है। सामने आ रही सूचना के अनुसार उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर परीक्षा का आयोजन नवंबर के पहले सप्ताह में किया जाएगा। बता दें कि इस खबर से वे अभ्यर्थी काफी खुश हो गए हैं, जिन्होंने टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन किया था। 

खबर की अभी कोई सटीक जानकारी नहीं (There is no accurate information about the news yet) -

अभ्यर्थियों के बीच उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए नवंबर के पहले सप्ताह में परीक्षा शुरू होने की खबर वायरल हो रही थी। हालांकि इस वायरल खबर का कोई प्रमाण नहीं मिला। क्योंकि न ही तो यह जानकारी सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है और न ही अभी तक इस भर्ती से संबंधित अधिकारियों ने कोई सूचना दी है। 

इस तिथि तक परीक्षा तिथियां जारी होने की संभावना (Exam dates likely to be released by this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं, तो आपकी चिंता खत्म होने में अभी थोड़ा समय और लग सकता है। जहां सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान नवंबर के दूसरे या फिर तीसरे सप्ताह में किए जाने की संभावना है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD