UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी-पीजीटी के पदों पर आवेदन निरस्त, आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए नई अपडेट


UPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा हेतु आवेदन करने वाले अभ्यर्थी परीक्षा तिथियां का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए बड़ी जानकारी सामने आ रही है। हालांकि यह जानकारी अभ्यर्थियों को परेशान कर सकती है। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी और टीजीटी के लिए शुरू की गई आवेदन प्रक्रिया निरस्त किए जाने की सूचना है। अगर आपने भी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन किया था, तो आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

दोबारा करना होगा आवेदन (Will have to apply again) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन प्रक्रिया संपन्न होने के लंबे समय बाद पूरी आवेदन प्रक्रिया निरस्त होने की खबर मिल रही है। दरअसल खबर में बताया जा रहा है कि सेवा चयन बोर्ड ने यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन प्रक्रिया दोबारा से शुरू कराए जाने का ऐलान किया है। जहां इस ऐलान के बाद यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए किए गए वे सारे आवेदन निरस्त हो जाएंगे, जो अभ्यर्थियों ने पहले जारी की गई अधिसूचना के आधार पर किए थे। 

क्या नए सिरे से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Will the application process start again?) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन प्रक्रिया नए सिरे से शुरू किए जाने की खबर सामने आ रही है। जहां अभ्यर्थी इस खबर से काफी परेशान हैं, क्योंकि वह आवेदन पहले ही कर चुके थे। जहां अभ्यर्थियों ने इस खबर की जांच पड़ताल के लिए जब हमारी टीम से संपर्क किया, तो हमारी टीम को खबर की जांच पड़ताल में पता चला कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। यानी कि जो खबर सामने आ रही हैयानी कि जो खबर सामने आ रही है वह खबर फर्जी है। 

परीक्षा को लेकर ये है पूरी अपडेट (Here is the complete update regarding the exam) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथियां अब बहुत ही जल्द घोषित हो सकती हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान नवंबर के पहले सप्ताह के बाद होने की संभावना है। जहां परीक्षा तिथियां के ऐलान के बाद नवंबर माह के अंत में ही परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने न परीक्षा तिथियां के ऐलान को लेकर कुछ कहा है और न ही परीक्षा कार्यक्रम को लेकर कोई घोषणा की है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD