UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी-पीजीटी के लिए बिना कारण परीक्षा रद्द! अभ्यर्थी करेंगे आंदोलन


UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी (UP TGT) और यूपी पीजीटी (PGT) के लिए अभ्यर्थी परीक्षा तिथियां का इंतजार कर ही रहे थे कि इसी बीच उन्हें बड़ा झटका देने वाली खबर सामने आ रही है। बता दें कि सेवा चयन बोर्ड द्वारा ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती अचानक से रद्द किए जाने की घोषणा सामने आ रही है। जहां वायरल खबर से अभ्यर्थी काफी परेशान हैं और अभ्यर्थियों ने इस वायरल खबर का विश्लेषण भी जाना है। तो आइए जानते हैं क्या है वायरल खबर और क्या है इस वायरल खबर का विश्लेषण...

बिना कारण परीक्षा रद्द होने की खबर (News of exam cancellation without reason) -

उत्तर प्रदेश में ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर आयोजित होने वाली भर्ती के अचानक परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर में सबसे बड़ी बात यह है कि यह बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं किया गया है कि आखिर ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर की भर्ती किस कारण से रद्द की जा रही है। जहां खबर के बाद से अभ्यर्थी भी परेशान हो गए हैं। जहां अभ्यर्थियों ने परिकाज रद्द होने को लेकर आंदोलन करने तक की धमकी दे दी। 

क्या अभ्यर्थियों को करना पड़ेगा आंदोलन (Will the candidates have to protest?) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती रद्द होने की खबर के बाद से अभ्यर्थी आंदोलन की धमकी दे रहे हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को आंदोलन करने की कोई आवश्यकता नहीं है। बता दें कि यूपी टीजीटी और पीजीटी को लेकर जब खबर लगातार वायरल हो रही थी, तो हमारी टीम में इस खबर का विश्लेषण किया। जब विश्लेषण में पता चला कि अभी सेवा चयन बोर्ड ने टीजीटी और पीजीटी को लेकर कोई फैसला नहीं किया है। यानी कि सेवा चयन बोर्ड द्वारा टीजीटी और पीजीटी रद्द नहीं की जाएगी। 

परीक्षा को लेकर ये है पूरी अपडेट (Here is the complete update regarding the exam) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथियां अब बहुत ही जल्द घोषित हो सकती हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान अक्टूबर के तीसरे सप्ताह तक होने की संभावना है। जहां परीक्षा तिथियां के ऐलान के बाद नवंबर माह में परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने न परीक्षा तिथियां के ऐलान को लेकर कुछ कहा है और न ही परीक्षा कार्यक्रम को लेकर कुछ घोषणा की है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD