UPSESSB TGT PGT : यूपी टीजीटी पीजीटी के लिए अभ्यर्थियों के आवेदन रद्द, नए आयोग को सौंपी जिम्मेदारी


UPSESSB TGT PGT 2023 : यूपी टीजीटी (UP TGT) और यूपी पीजीटी (PGT) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू की गई थी। जहां आयोग ने आवेदन प्रक्रिया तो पूरी कर ली, परंतु अभी तक परीक्षा की तिथियों की घोषणा नहीं हो सकी है। टीजीटी और पीजीटी के अभ्यर्थी भी लागतार परीक्षा तिथियों की घोषणा का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि इसी बीच अभ्यर्थियों के लिए चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। जहां अब टीजीटी और पीजीटी पदों के लिए परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी किसी नए आयोग को दिए जाने की खबर सामने आई है। अगर आपने भी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन किया है, तो देखिए पूरी खबर...

टीजीटी और पीजीटी के लिए भी नए आयोग के गठन की खबर (News of formation of new commission for TGT and PGT also) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा टीजीटी और पीजीटी का आयोजन किया जाता है। परंतु अब बड़ा बदलाव होने की खबर सामने आई है। दरअसल टीजीटी और पीजीटी का आयोजन कराने में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज को समय लग रहा है, इसलिए परीक्षा के लिए नए आयोग का गठन किए जाने की खबर है। बता दें कि यह खबर सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आ रही है। जहां अभ्यर्थी भी खबर से असमंजस में पड़े हुए दिख रहे हैं। 

आयोग के बदलते ही रद्द हो जाएंगे आवेदन फॉर्म (Application forms will be canceled as soon as the commission changes) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (PGT) के लिए आयोग बदलने की खबर ने अभ्यर्थियों को बड़ा झटका दिया है। बता दें कि इस खबर का कहना है कि अगर यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए आयोग बदल जायेगा, तो जिन अभ्यर्थियों ने भी टीजीटी और पीजीटी के लिए आवेदन किया था, उन सभी के आवेदन फॉर्म भी रद्द हो जाएंगे। क्योंकि नया आयोग दोबारा से आवेदन प्रक्रिया शुरू करेगा और अभ्यर्थियों को दोबारा आवेदन फॉर्म भरना पड़ेगा। 

वायरल खबर से परेशान होने की नहीं आवश्यकता (No need to worry about viral news) -

अगर आप यूपी टीजीटी और पीजीटी को लेकर वायरल हो रही खबर से परेशान हैं, तो अब आपकी परेशानी खत्म हो गई है। क्योंकि हमारी टीम इस वायरल खबर की तह तक पहुंच चुकी है। दरअसल जैसे ही अप टीजीटी और पीजीटी के लिए आयोग बदलने की खबर आई, तो हमारी टीम ने संबंधित अधिकारियों से तुरंत संपर्क किया। हालांकि वायरल खबर को देखते हुए ही यह खबर अफवाह साबित हो रही थी, क्योंकि वायरल खबर का दावा था कि नया आयोग बनने के बाद सभी आवेदन फॉर्म निरस्त कर दिए जाएंगे। परंतु ऐसा नहीं हो सकता था। वहीं वायरल खबर की अफवाह होने की पुष्टि संबंधित अधिकारियों ने भी कर दी। जिसके बाद यह सिद्ध हो गया के यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा का आयोजन पुराना आयोग ही कराएगा।

परीक्षा को लेकर ये है पूरी अपडेट (Here is the complete update regarding the exam) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा तिथियां अब बहुत ही जल्द घोषित हो सकती हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान सितंबर के पहले सप्ताह के बाद होने की संभावना है। जहां परीक्षा तिथियां के ऐलान के बाद अक्टूबर माह में परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि अभी तक सेवा चयन बोर्ड ने न परीक्षा तिथियां के ऐलान को लेकर कुछ कहा है और न ही परीक्षा कार्यक्रम को लेकर कुछ घोषणा की है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD