UP TET 2023 : यूपी टीईटी के लिए मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान, सितंबर में ही शुरू हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया


UP TET 2023 : अगर आपको भी उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए बेसब्री से इंतजार है, तो आपके लिए बड़ी खास खबर है, क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी टीईटी को लेकर बड़ा ऐलान किया है। जहां इस ऐलान से वे अभ्यर्थी काफी खुश हैं, जो काफी समय से इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। दरअसल नए आयोग के गठन के साथ साथ आवेदन प्रक्रिया कब से शुरू होगी सहित तमाम बड़ी अपडेट आज सामने आई हैं। जहां अभ्यर्थियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है कि अब उनके लिए यूपी टीईटी का आयोजन होने जा रहा है। 

मुख्यमंत्री के ऐलान की खबर (News of Chief Minister's announcement) -

उत्तर प्रदेश में शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित हो रही उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 को लेकर अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा बयान जारी किए जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संबंधित विभाग को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि जल्द से जल्द उत्तर प्रदेश में यूपी टीईटी के लिए पूरा शेड्यूल निर्धारित कर के अभ्यर्थियों के बीच साझा कर दिया जाए। जहां इस खबर से यूपी टीईटी के लिए आवेदन का इंतजार करने वाले अभ्यर्थी काफी खुश हैं। 

अभी कैसे होगा आदेश का पालन (How will the order be followed now?) -

यूपी टीईटी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा ऐलान किए जाने की खबर से अभ्यर्थी काफी खुश थे। लेकिन इसी बीच ये सामने आया कि अभी तो नए आयोग का गठन ही पूरा नहीं हुआ है, तो ऐसे में आवेदन प्रक्रिया कैसे शुरू हो सकती है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान को लेकर की गई जांच पड़ताल में पता चला कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह बयान उस वक्त जारी किया गया था, जब नए आयोग के गठन की प्रक्रिया शुरू हो रही थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी टीईटी को लेकर इसके बाद कोई बयान जारी नहीं किया गया है। अभी आयोग में सिर्फ 12 सदस्यों की नियुक्ति की खबर है। 

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -

उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा अब यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा रही है। अगर यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तिथि की बात करें, तो ये सितंबर माह में ही शुरू की जा सकती है। यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) द्वारा यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 सितंबर के आस पास शुरू की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD