BEd vs BTC 2023 : बीएड के बाद अब बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए भी बुरी खबर, नहीं कर सकेंगे प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए आवेदन


BEd VS BTC 2023 : अगर आप बीएड बनाम बीटीसी केस (BEd vs BTC) में सुप्रीम कोर्ट से आए फैसले को लेकर असमंजस में हैं, तो अब इसकी स्थिति साफ हो चुकी है। हालांकि इसी दौरान एक और बड़ी खबर लगातार वायरल हो रही है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले (BEd vs BTC) के बाद बीटीसी अभ्यर्थियों में खुशी की लहर थी। हालांकि अब बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए भी बुरी खबर सामने आ रही है। अगर आप भी बीटीसी (BEd vs BTC) अभ्यर्थी हैं, तो आपको यह खबर जरूर जाननी चाहिए। दरअसल अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले में बदलाव होने की सूचना है। आइए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरा मामला...

बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए आई बुरी खबर (Bad news for BTC candidates) -

इन दिनों सुप्रीम कोर्ट का बीएड बनाम बीटीसी (BEd vs BTC) मामले पर आय फैसला काफी चर्चाओं में है। हालांकि इसी बीच बीटीसी (BEd vs BTC) अभ्यर्थियों के लिए भी बेहद बुरी खबर सामने आई है। दरअसल सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद से ही एक खबर और चर्चाओं में है। जहां इस चर्चित खबर में बताया जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए यह ऐलान किया है कि प्राइमरी टीचर भर्ती के लिए अब बीटीसी अभ्यर्थी (BEd vs BTC) भी आवेदन के पात्र नहीं होंगे। इस खबर ने अभ्यर्थियों को काफी परेशान कर दिया है।

नोट : फटाफट सभी अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन जरूर करिए और जब भी कोई विभाग से या आवश्यक सूचना आएगी हम सबसे पहले आपको हमारे व्हाट्सएप ग्रुप के जरिए सूचित करेंगे लिंक आपको हम नीचे दे रहे हैं जिस पर क्लिक करके आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने का लिंक :  यहां क्लिक करें


क्या है वायरल खबर का प्रमाण (What is the proof of viral news) -

बीटीसी अभ्यर्थियों (BEd vs BTC) के बीच जैसे ही प्राइमरी टीचर भर्ती में शामिल न हो पाने की खबर आई, तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला (BEd vs BTC) सुनाया था। हालांकि इसके बाद जब खबर बड़ी तेज़ी से अभ्यर्थियों के बीच वायरल होने लगी, तो हमारी टीम खबर की सच्चाई का पता लगाने में जुट गई। इसके लिए सबसे पहले हमारी टीम ने सुप्रीम कोर्ट (BEd vs BTC) के पूरे फैसले को ध्यानपूर्वक पढ़ा। इसके बाद कई अन्य सूत्रों से भी संपर्क किया, तो इस खबर की कहीं कोई प्रमाणिकता नहीं मिली। अतः यह खबर हमारी टीम द्वारा किए गए विश्लेष्फ अफवाह घोषित की गई। 

ये है सुप्रीम कोर्ट का फैसला (This is the decision of the Supreme Court) -

बीएड अभ्यर्थी (BEd vs BTC) एक वायरल खबर से बेहद खुश नजर आ रहे हैं। हालांकि बीएड अभ्यर्थियों के लिए वायरल खबर सत्य नहीं है। आपको बता दें कि अभी तक सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले को नहीं बदला है। यानी की सुप्रीम कोर्ट द्वारा पहले सुनाया (BEd vs BTC) गया फैसला ही अभी तक अंतिम फैसला है, उसमें कोई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें कि 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस संजय किशनकौल के नेतृत्व वाली खंडपीठ ने एनसीपीई व केन्द्र सरकार की एसएलपी सहित मुकेश कुमार व अन्य की याचिकाओं (BEd vs BTC) को खारिज कर दिया। जहां उन याचिकाओं में बीएड डिग्री धारकों को भी श्रेणी अध्यापक भर्ती लेवल 1 के लिए पात्र माने जाने की बात कही गई थी। हालांकि इसे सुप्रीम कोर्ट ने सिरे से खारिज करते हुए कहा कि इस भर्ती (BEd vs BTC) के लिए केवल BTC डिप्लोमा धारक ही पात्र माने जायेंगे।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD