UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : यूपी टीजीटी पीजीटी के लिए 31 अगस्त को होंगी परीक्षा तिथियां जारी, देखिए पूरी अपडेट


UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : अभ्यर्थियों का यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभ्यर्थी बेहद लंबे समय से परीक्षा तिथि घोषित होने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन कोई खास अपडेट अभ्यर्थियों के लिए सामने नहीं आई थी। हालांकि अब अभ्यर्थियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। दरअसल प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए परीक्षा तिथियों के ऐलान की तिथि सामने आ रही है। जहां बताया जा रहा है कि 31 अगस्त को परीक्षा तिथियों की घोषणा की जायेगी। आइए जानते हैं पूरी अपडेट..

31 अगस्त को होगा परीक्षा तिथियों का ऐलान (Exam date will be announced on August 31) -

यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए परीक्षा तिथि जारी होने की बड़ी अपडेट है। दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर परीक्षा तिथियों की घोषणा को लेकर एक बड़ी खबर वायरल हो रही है। जहां सोशल मीडिया पर यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) को लेकर वायरल खबर में बताया जा रहा है कि परीक्षा तिथियों की घोषणा 31 अगस्त को कर दी जायेगी। वहीं वायरल खबर में यह भी बताया जा रहा है कि परीक्षा तिथियों के ऐलान के साथ ही पूरा शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जायेगा। 

ये है परीक्षा तिथियों के ऐलान को लेकर पूरी अपडेट (This is the complete update regarding the announcement of exam dates) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं और वायरल खबर के आधार पर 30 अगस्त को परीक्षा तिथि जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको अभी और इंतजार करना होगा। क्योंकि वायरल खबर आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। वहीं सूत्रों से मिली अपडेट के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान सितंबर माह में किए जाने की संभावना है। 

लगभग 1 साल बाद भी नहीं हुई परीक्षा की तिथियां घोषित (Exam dates not announced even after almost 1 year) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। इन पदों के नोटिफिकेशन जून माह में जारी किया गया था। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। इसके बावजूद अभी तक प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों के लिए परीक्षा की तिथियां घोषित नहीं की गई है। अब परीक्षा की तिथियां सितंबर माह में जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD