UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी-पीजीटी के लिए परीक्षा का शेड्यूल जारी! इस तिथि से शुरू होंगी परीक्षाएं

UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 :  यूपी टीजीटी (UP TGT 2023) और पीजीटी (UP PGT 2023) के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दें कि इस समय यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा कार्यक्रम जारी होने की खबर सामने आई है। जहां इस खबर से वे अभ्यर्थी बेहद खुश नजर आ रहे हैं, जो काफी समय से परीक्षा तिथियों की घोषणा का इंतजार कर रहे थे। वहीं आपको बता दें कि यूपी टीजीटी और पीजीटी (UP TGT PGT EXAM 2023) के लिए अभ्यर्थियों का ये इंतजार काफी लंबा रहा है। आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होंगी परीक्षाएं...

परीक्षा शेड्यूल जारी होने को लेकर ये है अपडेट (UPSESSB TGT PGT EXAM Latest News) -

अगर आप यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी हैं और परीक्षा शेड्यूल जारी होने की खबर से खुश हैं, तो आपको बता दें कि अभी आपकी ये खुशी मायूसी में बदल सकती है। क्योंकि अभी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) प्रयागराज ने परीक्षा तिथियों की कोई घोषणा नहीं की है। वहीं जिन अभ्यर्थियों के बीच यह खबर वायरल हो रही है, वो हकीकत नहीं है, बल्कि वह सिर्फ संभावनाएं हैं। 

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की उम्मीद (UPSESSB TGT PGT Exam Date 2023) -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) और पोस्ट ग्रेजुएशन टीचर (PGT) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा अब बहुत जल्द ही परीक्षा तिथियों की घोषणा किए जाने की उम्मीद है। जहां सेवा चयन बोर्ड द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए अगस्त माह के अंत में परीक्षा तिथियां घोषित होने की उम्मीद है। वहीं परीक्षा की शुरुआत सितंबर माह के बीच या फिर अंत में हो सकती है। 

टीजीटी और पीजीटी के इतने पदों पर हो रही भर्ती (UPSESSB TGT PGT EXAM Update) -

यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT EXAM) के लिए कुल पदों की घोषणा भी उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा कर दी गई है। जहां बोर्ड ने टीजीटी और पीजीटी पदों की संख्या का ऐलान अधिसूचना के माध्यम से ही कर दिया था। बता दें कि बोर्ड द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के कुल 4163 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। जिसमें से टीजीटी के कुल 3539 और पीजीटी के कुल 624 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD