UPSESSB TGT PGT EXAM : यूपी टीजीटी पीजीटी के लिए घोषित नही हुई परीक्षा तिथि, दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू!

 

UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए अभ्यर्थियों को परीक्षा तिथियां जारी होने का लंबे समय से इंतजार करना पड़ रहा है। परंतु अभी भी यह इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जहां अब इस परीक्षा के लिए एक नई खबर निकलकर सामने आ रही है। बता दें कि अब अभ्यर्थी यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT) के लिए आवेदन कर सकेंगे। यानी की अब यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT) के लिए एक बार फिर आवेदन प्रक्रिया शुरू की जायेगी और इसके बाद एक साथ परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

UPSESSB TGT PGT : दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की खबर आई सामने -

ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर और पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (UPSESSB TGT PGT) के पदों पर हो रही भर्ती के लिए एक खबर बीते कई दिनों से चर्चाओं में है। जहां इस खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू कर दी गई है। जहां इस खबर में बताया जा रहा है कि आयोग द्वारा लंबे समय से परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका है। अतः एक बार फिर आवेदन प्रक्रिया शुरू करके, अन्य अभ्यर्थियों को भी इस परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जायेगा। वहीं इसके बाद सभी अभ्यर्थियों की परीक्षा एक साथ आयोजित करा दी जायेगी। 

UPSESSB TGT PGT : बिना आधिकारिक सूचना कैसे आई खबर सामने -

यूपी टीजीटी और पीजीटी (UPSESSB TGT PGT) के लिए जैसे ही दोबारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की वायरल खबर सामने आई, तो पता चला कि आयोग ने इस खबर को लेकर कोई आधिकारिक सूचना क्यों नहीं जारी की। हालांकि बाद में टीम द्वारा भी अपने स्तर से जांच पड़ताल करने पर पता चल गया कि जब तक परीक्षा का आयोजन नहीं हो जायेगा, तब तक आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू होगी ही नहीं। यानी की अभ्यर्थियों के बीच सामने आई आवेदन प्रक्रिया दोबारा शुरू होने की खबर अफवाह थी। 

UPSESSB TGT PGT EXAM : जल्द घोषित की जायेंगी परीक्षा तिथियां-

प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा करीब 1 साल पहले ही आवेदन प्रक्रिया पूरी कर ली गई थी। लेकिन अभी तक परीक्षा तिथियों को लेकर कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। परंतु तमाम मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा अगस्त के अंत या फिर सितंबर के शुरू में ही प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए परीक्षा शुरू की जा सकती है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD