UP TET 2023 : यूपी टीईटी अभ्यर्थियों के लिए बुरी खबर, नए आयोग का गठन बीच में ही रुका


UP TET 2023 : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 को लेकर अभ्यर्थियों के लिए बड़ी बुरी खबर सामने आ रही है। बता दें कि अभ्यर्थियों को काफी समय से उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार है, परंतु आयोग के गठन न होने के कारण अभ्यर्थियों को काफी इंतजार करना पड़ रहा है। वहीं अब नए आयोग का गठन बीच में ही रोके जाने की खबर सामने आ रही है। आइए जानते हैं आखिर क्या है नए आयोग को लेकर पूरी खबर और क्या होगा आवेदन प्रक्रिया को लेकर फैसला...

नए आयोग का गठन बीच में ही रुका (The formation of the new commission stopped midway) -

उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए इस बार नए आयोग का गठन किया जा रहा है। हालांकि इसी बीच अभ्यर्थियों के बीच नए आयोग के गठन को बीच में ही रोके जाने की खबर सामने आ रही हैं। बता दें कि इस बार उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) का आयोजन प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) के द्वारा किया जायेगा। परंतु अभी तक इस नए आयोग के केवल 12 सदस्यों की नियुक्ति की सूचना सामने आई है। इसके बाद न आयोग द्वारा और न ही सरकार द्वारा नए आयोग के गठन को लेकर कोई जानकारी साझा की गई है। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि आयोग के गठन को बीच में ही रोक दिया गया है।

गठन के बाद भी आवेदन प्रक्रिया के लिए करना होगा इंतजार (Will have to wait for application process even after formation) -

यूपी में शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित की जाने वाली पात्रता परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों को अभी काफी इंतजार करना पड़ेगा। आपको बता दें कि नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन पूरा होने में अभी काफी समय लग सकता है। वहीं आयोग का गठन पूरा होने के बाद भी अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया के लिए इंतजार करना पड़ेगा, क्योंकि नए आयोग को विधानसभा में भी पास कराना होगा। जब तक नया आयोग विधानसभा में पास नहीं होगा, तब तक उसे वैद्य नहीं माना जायेगा। 

इस तिथि से आवेदन प्रक्रिया हो सकती है शुरू (Application process can start from this date) -

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विधानसभा में नए आयोग को पास कराने के बाद ही आवेदन प्रक्रिया का रास्ता साफ हो सकता है। हालांकि अभी तो नए आयोग यानी की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग (UP Education Services Commission) का गठन ही पूरा नहीं हुआ है। हालांकि विश्वसनीय सूत्रों से मिल रही जानकारी की मानें, तो नए आयोग द्वारा उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने में अभी भी कम से कम एक माह का समय लग सकता है। इस तरह उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया सितंबर माह में शुरू होने की संभावना है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD