UP LEKHPAL Document Verification : लेखपाल के 8085 पदों पर अभ्यर्थियों को करारा झटका, 19 सितंबर से शुरू हो रहे डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन में नहीं हो सकेंगे शामिल


UP LEKHPAL Document Verification :  अगर आपको यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर आयोजित की गई पुरानी भर्ती परीक्षा के लिए आगामी प्रक्रिया का इंतजार था, तो अब आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। आपको बता दें कि आयोग ने लेखपाल पदों पर भर्ती प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की तिथि जारी कर दी है। हालांकि इस दौरान आयोग ने यह भी बताया है कि इस प्रक्रिया में आयोग द्वारा शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थी ही शामिल हो सकेंगे। अन्य अभ्यर्थियों को इस प्रक्रिया में सम्मिलित नहीं किया जायेगा। आइए जानते हैं क्या है पूरी अपडेट...

इतने अभ्यर्थी हुए थे परीक्षा में पास (So many candidates passed the exam) -

उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल के पदों पर आयोजित की गई भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 02 मई को ही जारी हो गया था। जहां रिजल्ट जारी होने के बाद अभ्यर्थियों में काफी कंफ्यूजन थी कि कितने पदों पर कितने अभ्यर्थी पास हुए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर आयोजित की गई भर्ती परीक्षा के परिणाम में कुल 27,455 उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है। जहां इस परीक्षा में शॉर्ट लिस्ट किए गए इन उम्मीदवारों को अब दस्तावेज सत्यापन के दौर के लिए बुलाया जा रहा है। 

डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए स्पष्ट हुई तिथि (Date clarified for documents verification) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा लेखपाल के पदों पर शार्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों के लिए डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की तिथि घोषित कर दी गई है। बता दें कि अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए आयोग द्वारा निर्धारित स्थान पर जाना होगा। दरअसल आयोग ने स्पष्ट किया है कि शॉर्टलिस्टेड अभ्यर्थी 19 सितंबर से वेरिफिकेशन करा सकेंगे। हालांकि अभी आयोग ने पूरा विस्तृत कार्यक्रम जारी नहीं किया है। 

इस तिथि को आयोजित की गई थी परीक्षा (Exam was held on this date) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए आयोजित की गई परीक्षा के बाद लगभग सभी प्रक्रिया पूरी हो चुकी हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए मुख्य परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई 2022 को किया गया था। वहीं लेखपाल के इन पदों के लिए उत्तर प्रदेश के कुल 12 जिलों में 501 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी लेखपाल के पदों पर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए अब भर्ती प्रक्रिया पूरी होने का इंतजार भी खत्म होने जा रहा है। 

इतने पदों पर होगी भर्ती (There will be recruitment on so many posts) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया अब शुरू होने जा रही है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए करीब 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। जहां आयोग ने यूपी लेखपाल परीक्षा का परिणाम जारी कर के भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले 2 लाख से अधिक अभ्यर्थियों का परिणाम का इंतजार खत्म कर दिया था। बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से लेखपाल के कुल 8085 पदों पर भर्ती होगी। यानी की 2 लाख अभ्यर्थियों में से मात्र 8085 अभ्यर्थी ही लेखपाल के पदों पर चयनित होंगे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD