UP BEd Counseling : यूपी बीएड प्रवेश काउंसलिंग शेड्यूल हुआ घोषित! इस तिथि को पहुंचना होगा कॉलेज


UP BEd JEE Counseling 2023 :  यूपी बीएड काउंसलिंग प्रक्रिया को लेकर इस वक्त बेहद ही बड़ी और महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। बता दें कि इस खबर में यूपी बीएड के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया की तिथियां स्पष्ट होने के साथ पूरा शेड्यूल जारी होने की सूचना है। दरअसल अभ्यर्थी काफी समय से यूपी बीएड के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे। जहां अब इन अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। ज्ञात हो कि परीक्षा का परिणाम जारी हुए काफी समय हो गया है। जिसके बाद अब अभ्यर्थियों में भी काउंसलिंग को लेकर इंतजार कर पाना मुश्किल होता दिख रहा था। आइए जानते हैं पूरी खबर...

काउंसलिंग का शेड्यूल जारी (UP BEd Counseling Schedule Released) -

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) संपन्न होने के बाद काउंलिंग प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों का इंतजार उस वक्त खत्म होता दिखा, जहां वेबसाइट के माध्यम से यह खबर सामने आई कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी ने यूपी बीएड के लिए काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है। बता दें कि वेबसाइट पर जारी सूचना में कहा जा रहा है कि जिन अभ्यर्थियों ने भी परीक्षा दी थी, वे अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से काउंसलिंग का पूरा शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं। 

अभ्यर्थी शेड्यूल नहीं कर पा रहे डाउनलोड (Candidates unable to schedule download) -

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी (Bundelkhand University) झांसी द्वारा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जहां जब काउंसलिंग का शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर गए, तो वहां उन्हें काउंसलिंग शेड्यूल से जुड़ी कोई जानकारी नहीं मिली। इसके बाद इसको लेकर अभ्यर्थियों की शिकायतें आने लगीं। हालांकि जब शिकायतों के बाद पूरी खबर को देखा गया, तो पता चला कि वह खबर आधिकारिक वेबसाइट द्वारा जारी ही नहीं की गई है। जिस वेबसाइट पर अभ्यर्थियों ने यह खबर देखी, वह वेबसाइट फर्जी थी। यानी की अभी काउंसलिंग शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। 

इस तिथि से शुरू होगी काउंसलिंग प्रक्रिया (Counseling Process will be start from this date) -

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी द्वारा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू होने के लिए अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि जल्द से जल्द राज्य विश्वविद्यालयों द्वारा अंतिम वर्ष का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा, जिसके बाद काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं इसको लेकर सूत्रों का कहना है कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी अगस्त माह के अंतिम सप्ताह में ही काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर देगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD