CTET 2023 : सीटीईटी एग्जाम एडमिट कार्ड जारी होने से पहले ही रद्द हुई परीक्षा? अभ्यर्थियों को लगा झटका


CTET 2023 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) के लिए एडमिट कार्ड (CTET Exam Admit Card) जारी होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा सीटीईटी 2023 (CTET 2023) रद्द होने की खबर सामने आई है। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सीबीएसई (CBSE) ने इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के साथ ही साथ सिटी स्लिप भी जारी कर दी है। वहीं अब अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। परंतु अचानक आई इस खबर ने अभ्यर्थियों को बड़ी चिंता में डाल दिया है। आइए जानते हैं खबर की पूरी डिटेल..

एडमिट कार्ड जारी होने से पहले परीक्षा रद्द (CTET 2023 Exam Admit Card) -

सीटीईटी 2023 (CTET 2023) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी ही चौंकाने वाली खबर है कि अचानक बोर्ड ने परीक्षा रद्द कर दी है। बता दें कि यह खबर एक सोशल मीडिया वेबसाइट पर जारी की गई है। जहां इस खबर में दावा किया गया है कि सीबीएसई (CBSE) यानी की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने किन्हीं कारणों से सीटीईटी 2023 (CTET 2023) को रद्द कर दिया है। वहीं अचानक आए इस फैसले से वे अभ्यर्थी बेहद ही परेशान हैं, जिन्होंने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था और बड़ी बेसब्री के साथ परीक्षा तिथियां जारी होने का इंतजार कर रहे थे। 

आखिर क्या है पूरी खबर (CTET Exam Latest News) -

सीटीईटी 2023 (CTET 2023) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के बीच फिलहाल परीक्षा रद्द की खबर खूब वायरल हो रही है। हालांकि अभ्यर्थियों को इस वायरल खबर से चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि इस वायरल खबर की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। दरअसल वायरल खबर के बारे में आधिकारिक वेबसाइट से कोई सूचना जारी नहीं की गई है। वहीं जिस वेबसाइट से इस खबर को फैलाया जा रहा है, उसमें भी परीक्षा रद्द की लेकर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। जहां वायरल खबर में परीक्षा रद्द की केवल संभावनाएं जताई जा रही हैं। अतः अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। 

व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

टेलीग्राम चैनल से जुड़ें : लिंक (यहाँ क्लिक करें)

सीटीईटी 2023 : इस तिथि को होगी परीक्षा (CTET Exam Date 2023 News) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) के लिए परीक्षा शुरू होने में अब काफी कम समय बचा है। बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा सीटीईटी 2023 (CTET 2023) का आयोजन 20 अगस्त 2023 को किया जायेगा। जहां परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक होगा। इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD