CTET 2023 : सीटीईटी की दूसरी शिफ्ट में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए आई महत्वपूर्ण सूचना, परीक्षा में भूलकर भी न करें ये काम


CTET 2023 : अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी की CBSE द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की दूसरी पाली में सम्मिलित होने जा रहे हैं, तो आपके लिए यह बेहद महत्वपूर्ण खबर है। आपको बता दें कि सीबीएसई ने जो गाइडलाइंस (CTET Guidelines) जारी की थी, उसके अनुसार कुछ चीजों पर प्रतिबंध लगाया गया था, जिसे लेकर अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो सकते। आइए जानते हैं कि आखिर दूसरी शिफ्ट में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को किस बात का रखना होगा ध्यान...

CTET 2023 : ये सामान अंदर न ले जाएं (do not bring these items inside)

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों के लिए जरूरी गाइडलाइंस जारी कर दी हैं। जहां जारी की गई गाइडलाइंस में बताया गया है कि अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान कोई भी लिखित पाठ्य सामग्री या फिर पेपर कटिंग ले जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही सीबीएसई ने बताया है कि अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में , ज्योमेट्री बॉक्स, पेन, पैड, पेंसिल बॉक्स, कैलकुलेटर, लॉग टेबल, इलेक्ट्रॉनिक पेन या स्कैनर और स्मार्ट वॉच सहित कई सामग्री लेकर नहीं जाने दिया जायेगा।

CTET 2023 : दो शिफ्ट में हो रहा परीक्षा का आयोजन (Exam is being conducted in two shifts) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का आयोजन सीबीएसई द्वारा कुल दो शिफ्ट में किया जा रहा है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा निर्धारित किया गया था कि सीटीईटी का आयोजन केवल एक ही दिन में कुल दो शिफ्ट में किया जायेगा। वहीं आपको बता दें कि पहली पाली टीटीका आयोजन सुबह 9:30 से शुरू हुआ। वहीं दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगा, जो कि शाम 5 बजे तक चलेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD