CTET EXAM 2023 : सीटीईटी परीक्षा में नकल की हुई पुष्टि! सीबीएसई ने परीक्षा रद्द का लिया निर्णय


CTET EXAM 2023 : अगर आपने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM 2023) में प्रतिभाग किया है, तो यह खबर आपके लिए बेहद आवश्यक है। हालांकि बता दें कि सीटीईटी 2023 (CTET EXAM 2023) में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह बुरी खबर है। दरअसल सीबीएसई द्वारा पहली पाली की परीक्षा के बाद परीक्षा में नकल होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं। वहीं इसको लेकर कई अपडेट भी सामने आई हैं। अगर आप भी इस परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, तो आइए जानते हैं कि आखिर क्या है पूरी खबर और कैसे परीक्षा रद्द होने का मामला आया सामने...

CTET EXAM 2023 : पहली पाली में नकल का मामला आया सामने -

अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की पहली पाली में शामिल हुए हैं, तो आपको परेशान करने वाली खबर है। दरअसल कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक खबर बड़ी तेज़ी से सामने आ रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि सीबीएसई द्वारा आयोजित सीटीईटी 2023 (CTET 2023) की परीक्षा की पहली पाली में नकल हुई है। बताया जा रहा है कि परीक्षा में सरेआम नकल हुई है। 

CTET 2023 : परीक्षा रद्द करने की मांग -

सीटीईटी 2023 की पहली पाली में नकल की बात सामने आ रही है। जहां पहली पाली में नकल के बाद केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM) 2023 को रद्द किए जाने की आवाज उठने लगी है। आपको बता दें कि मांग की जा रही है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM) 2023 की पहली पाली की परीक्षा को पूरी तरह से रद्द कर दिया जाए। 

CT3T EXAM 2023 : तो क्या नकल की हुई पुष्टि -

सीटीईटी 2023 के आयोजन के बाद जब परीक्षा रद्द की मांग बड़ी तेजी से उठने लगी, तो खबर को लेकर पूरा विश्लेषण किया गया। दरअसल हमारी टीम के विश्लेषण में एक बार तो स्पष्ट हो गई कि परीक्षा में किसी भी प्रकार से नकल नहीं हुई है। वहीं जहां भी परीक्षा में नकल की बात की जा रही है, वहां भी नकल को लेकर कोई पुष्टि नहीं हुई है। अतः अभ्यर्थियों को परीक्षा रद्द की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। 

CTET EXAM 2023 : एक ही दिन में आयोजित हुई परीक्षा -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET EXAM) 2023 का आयोजन एक ही दिन में संपन्न हो गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को एक ही दिन में किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया जायेगा। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुआ। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD