CTET Answer key 2023 : सीटीईटी आंसर की इस तिथि को होगी जारी, सीबीएसई ने दी बड़ी जानकारी


CTET Answer key 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 का आयोजन सफलतापूर्वक कर लिया गया। जिसके बाद से अभ्यर्थी इस पात्रता परीक्षा के लिए आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। जहां अभ्यर्थियों के लिए आंसर की जारी होने की तिथि भी सामने आ गई है। अगर आपने भी शिक्षक पात्रता परीक्षा दी है, तो आज आप इस आर्टिकल के माध्यम से जानेंगे कि किस तिथि को सीबीएसई द्वारा आंसर की जारी की जाएगी...

इस तिथि को जारी की जायेगी आंसर की (Answer key will be released on this date) -

अगर आप भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के आंसर की जारी होने को लेकर परेशान हैं, तो अब आपकी परेशानी खत्म होने का रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा 27 अगस्त 2023 तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आंसर की जारी कर दी जायेगी। हालांकि अभी बोर्ड ने इसको लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। 

आंसर की में आपत्ति दर्ज कराने का भी मिलेगा मौका (There will also be a chance to register an objection in the answer key) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए जैसे ही आंसर की जारी कर दी जायेगी, वैसे ही अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने का भी मौका दिया जायेगा। जहां अभ्यर्थियों को अगर अंजीर की से संबंधित कोई शिकायत होगी, तो अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके आपत्ति दर्ज कर सकेंगे। बता दें कि अभ्यर्थी किसी प्रश्न या फिर उसके उत्तर को लेकर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 

इस तिथि तक किया गया परीक्षा का आयोजन (Exams conducted till date) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 का आयोजन एक ही दिन में संपन्न करा लिया गया था। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी 2023 का आयोजन 20 अगस्त 2023 को एक ही दिन किया है। हालांकि परीक्षा का आयोजन कुल दो पालियों में किया गया है। जिसमें से पहली पाली का आयोजन सुबह 9:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक हुआ। वहीं इसके बाद दूसरी पाली का आयोजन दोपहर 2:30 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक हुआ। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD