UPSESSB TGT PGT EXAM : टीजीटी-पीजीटी के लिए पदों की संख्या और परीक्षा तिथि को लेकर बड़ी अपडेट, इस तिथि को होगा परीक्षा का आयोजन


UPPSESSB TGT PGT EXAM : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (TGT) और प्रवक्ता (PGT) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए अब बड़ी सूचना आई है। बता दें कि यह सूचना प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के लिए पदों की संख्या और परीक्षा तिथि को लेकर आई है। जहां इस खबर से अभ्यर्थियों का लंबे समय का इंतजार भी अब खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। अगर आप भी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथि जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होंगी परीक्षा और पदों की संख्या को लेकर क्या आई है अपडेट..

UPSESSB TGT PGY EXAM : इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की उम्मीद -

प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा जल्द ही परीक्षा तिथियों की घोषणा किए जाने की उम्मीद है। हालांकि अभी सेवा चयन बोर्ड ने परीक्षा तिथियां जारी होने की कोई स्पष्ट अपडेट नहीं दी है। परंतु उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथियां जुलाई में घोषित की जा सकती हैं। वहीं परीक्षा की शुरुआत जुलाई के अंत या फिर अगस्त माह में हो सकती है। 


UPSESSB TGT PGY EXAM : टीजीटी और पीजीटी के पदों को लेकर आई अपडेट -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए पदों की संख्या की घोषणा कर दी गई है। बता दें कि पदों की संख्या का ऐलान बोर्ड ने अधिसूचना के माध्यम से ही कर दिया था। जहां बोर्ड द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के कुल 4163 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। जिसमें से टीजीटी के कुल 3539 और पीजीटी के कुल 624 पदों पर भर्ती आयोजित की जाएगी। 


UPSESSB TGT PGY EXAM : 1 साल बाद भी नहीं हुईं परीक्षा तिथियां घोषित -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों के लिए लगभग 1 साल बाद भी परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की गई है। बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए 8 जून 2022 को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके बाद आवेदन प्रक्रिया 9 जून 2022 से शुरू की गई थी। जहां यह आवेदन प्रक्रिया 3 जुलाई 2022 को पूरी हो गई। लेकिन अभी तक सेवा चयन बोर्ड द्वारा परीक्षा तिथियों की घोषणा नहीं की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD