SSC GD Constable PET/PST RESULT 2023 : आयोग ने जीडी कांस्टेबल फिजिकल का परिणाम किया घोषित, लाखों अभ्यर्थी नहीं चेक कर पा रहे परिणाम


SSC GD Constable PET/PST RESULT 2023 : अगर आप कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई जीडी कांस्टेबल (GD CONSTABLE) की परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, तो आपके लिए बड़ी अपडेट है। बता दें कि लिखित परीक्षा के बाद अब आयोग ने दूसरे चरण में आयोजित शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) का परिणाम भी जारी कर दिया है। हालांकि इसके बाद कई अभ्यर्थियों की शिकायत आ रही है, कि वह परिणाम चेक नहीं कर पा रहे हैं। जहां इसका कारण  वेबसाइट पर एक साथ कई अभ्यर्थियों का विजिट करना था। फिलहाल इस समस्या का समाधान हो चुका है। 

इतने अभ्यर्थी हुए सफल (number of successful candidates) -

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित की गई जीडी कांस्टेबल परीक्षा फिजिकल का परिणाम घोषित होने के बाद सफल अभ्यर्थी काफी खुश नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) में कुल 1.46 लाख अभ्यर्थी सफल हुए हैं। बता दें कि दूसरे चरण में कुल 3.70 लाख अभ्यर्थियों को सम्मिलित होना था। परंतु इस परीक्षा में कुल 2.66 लाख अभ्यर्थी ही सम्मिलित हुए थे। जहां आज जारी हुए परिणाम में इन अभ्यर्थियों में से 1.46 लाख अभ्यर्थी ही सफल हुए हैं। जहां इन अभ्यर्थियों को अगले चरण के रूप में चिकित्सा परीक्षण (DME) के लिए चयनित किया गया है। 

अभ्यर्थी यहां से चेक करें परिणाम (Candidates Check Result From Here) -

जीडी कांस्टेबल परीक्षा को लेकर की गई आधिकारिक घोषणा के बाद अब कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) का परिणाम आज यानी की 30 जून 2023 को जारी किया गया है। आयोग द्वार परिणाम जारी होने के बाद अभ्यर्थी चयन आयोग की अधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। 

इतने पदों पर होगी भर्ती (There will be recruitment on so many posts) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की गई जीडी कांस्टेबल परीक्षा (GD CONSTABLE EXAM) के रिजल्ट के माध्यम से हजारों पदों पर भर्तियां की जानी है। कर्मचारी चयन आयोग की जीडी कांस्टेबल परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद अभ्यर्थियों की शारीरिक परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर दिया गया है। जिसके बाद आयोग द्वारा सिपाही के 50,187 कॉन्स्टेबल (जीडी) पदों के लिए फाइनल रिजल्ट जारी होने के बाद भर्ती की जायेगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD