पोस्ट ऑफिस भर्ती : पोस्ट ऑफिस में 200000 पदों पर बंपर 10वीं 12वीं पास के लिए भर्ती, आयी अपडेट

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2023 : सरकारी नौकरी की तलाश आज हर युवा को है और भारत की एक लंबी आबादी युवाओं की है और युवाओं को रोजगार (Naukari) के अवसर मिलना बड़ी खुशखबरी मानी जाती है। हम आपको एक खास नौकरी के सुअवसर के बारे में बताने वाले हैं जो डाक विभाग यानी पोस्ट ऑफिस विभाग (Post Office Bharti 2023) में है। फिलहाल नोटिफिकेशन को लेकर हम आपको कोई अपडेट नहीं देने वाले हैं लेकिन हम आपको एक खास रिपोर्ट के बारे में बताने वाले हैं जो आपके लिए भर्ती के नोटिफिकेशन (Post Office Bharti 2023) जारी होने से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

भारत में पोस्ट ऑफिस विभाग (Post Office Bharti 2023) एक बड़ा सरकारी विभाग माना जाता है और इसके कर्मचारियों की संख्या लाखों में है। फिलहाल पोस्ट ऑफिस विभाग (Post Office Bharti 2023) में पोस्टमैन, सहायक, लिपिक, चपरासी समूह, माली, सफाईकर्मी इत्यादि के पदों पर लाखों पद रिक्त हैं और इनकी लिए नोटिफिकेशन प्रक्रिया विभाग द्वारा जल्द ही जारी की जा सकती है। इंडिया पोस्ट डिपार्टमेंट यानी डाक विभाग (Post Office Bharti) जल्द ही लाभ के पदों पर भर्तियां लेकर आ सकता है और यह देश भर के युवाओं के लिए एक बड़ा सुअवसर साबित हो सकता है।

देश में कार्य कर रही केंद्र सरकार और इसके साथ-साथ राज्य सरकारें डाक विभाग (Post Office) के इस नोटिफिकेशन (Post Office Bharti 2023) को लेकर मंथन कर रही हैं और जल्दी ही युवाओं को खुशखबरी दी जा सकती है। फिलहाल हम हर अपडेट आपके साथ साझा करते रहेंगे और यदि आप चाहते हैं कि आपको हर अपडेट का नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे मिल जाएगा।


Name Of Recruitment (भर्ती का नाम) : Post Office Bharti 2023

Total Posts (कुल पदों की संख्या) : 200000 (Expected Not Declared Yet)

इस संदर्भ में नोटिफिकेशन की पूरी अपडेट हम जल्द साझा करेंगे। फिलहाल आधिकारिक रूप से अभी कुछ भी स्प्ष्ट नही है।

Name Of Posts (पदों का नाम) : Gramin Dak Sevak, Peon, Clerk and various.


Important Dates (महत्वपूर्ण तिथियाँ) -

तिथियों को लेकर अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं कहा जा सकता क्योंकि हमने आपको केवल रिपोर्ट भी है और जैसा कि हमने आपको बताया है की डाक विभाग विभिन्न पदों के लिए रिक्त पदों पर भर्तियां जल्द ही ला सकता है। हम आपको हर दिन इस नोटिफिकेशन को लेकर अपडेट देते रहेंगे। रेगुलर अपडेट पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल को जॉइन जरूर करें जिसका लिंक आपको नीचे मिल जाएगा।


नोटिफिकेशन अपडेट (Post Office Bharti) -

नोटिफिकेशन (Post Office Bharti 2023) को लेकर जो अपडेट आ रही है उसके आधार पर यह कहा जा सकता है कि आगामी कुछ दिनों में यह नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। देशभर में 200000 से भी अधिक पद रिक्त हैं। जो भी अपडेट होगी हम आपतक तेज़ी से पहुचाने का काम करेंगे। अगर आप हमारे टेलीग्राम चैनल से अभी तक नही जुड़े हैं तो पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में लिंक दिया गया है।


Application Fee (आवेदन फॉर्म शुल्क) -

General (UR) (सामान्य) : ₹100

EWS ( आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) : ₹100

OBC (अन्य पिछड़ा वर्ग) : ₹100

SC (अनुसूचित जाति) : ₹0

ST (अनुसूचित जन जाति) : ₹0

Female (महिला) : ₹0

PH (दिव्यांग) : ₹0


Age Details (उम्र संबधित जानकारियाँ) -

Minimum Age (न्यूनतम उम्र) : 18 Years

Maximum Age (अधिकतम उम्र) : 40 Years


Educational Qualification (शैक्षणिक योग्यता) -

Minimum Qualification (न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता) : 10th/12th Passed from any Recognized Board

Other Degree/Certificate Need (अन्य डिग्री/प्रमाणपत्र) : Candidate should have Knowledge of Computer


Important Links (महत्वपूर्ण लिंक्स) -

Online Apply Link : लिंक

Join Telegram Channel : लिंक

News Updates Notification : लिंक


हर अपडेट फटाफट मिलेगी -

अगर आप चाहते हैं कि हर खबर जो आपके काम की हो उसकी अपडेट आपको सबसे पहले मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको ऊपर Important Links सेक्शन में मिल जाएगा इसके साथ ही टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का लिंक नीचे भी मिल जाएगा। नीचे दिए गए हरे रंग की पट्टी वाले लिंक पर क्लिक करें और हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ें। 

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD