CUET UG 2023 : अभ्यर्थी दोबारा दे सकेंगे सीयूईटी यूजी परीक्षा, सामने आई बड़ी अपडेट


CUET UG 2023 : अगर आपने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन किया है और अभी तक आपकी परीक्षा नहीं हुई है, तो आपके लिए बड़ी सूचना है। आपको बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा परीक्षा की तिथियां बढ़ा दी गई हैं। जहां परीक्षा तिथियां बढ़ाने का कारण अभ्यर्थियों की संख्या का बढ़ना है। वह इस दौरान उन अभ्यर्थियों के लिए भी बड़ी खबर है, जिन अभ्यर्थियों की परीक्षा छूट गई है। बता दें कि काफी समय से परीक्षा छूटने वाले अभ्यर्थी परेशान थे, क्योंकि उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि परीक्षा छूटने के बाद वे क्या करें। परंतु अब इसका समाधान मिल गया है। आइए जानते हैं किस प्रकार होगा अभ्यर्थियों की समस्या का समाधान...

इन नंबरों पर करें तुरंत संपर्क (Contact immediately on these numbers) -

अगर आपको नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के संबंध में कोई जानकारी चाहिए या फिर आपको परीक्षा से जुड़ी कोई शिकायत करनी है या फिर आपको परीक्षा से जुड़ी किसी समस्या का समाधान चाहिए। तो आप सीयूईटी यूजी 2023 के इन फोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं, जो कि निम्न हैं - 011-40759000/011-69227700

बता दें कि इन्हीं नंबरों पर संपर्क करके आप अपनी छूटी हुई परिक्षा के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

वहीं आप अपनी समस्या या शिकायत CUET को ईमेल के माध्यम से भी भेज सकते हैं, जो कि इस प्रकार है -  cuet-ug@nta.ac.in

फेज 6 में भी किया जाएगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be conducted in phase 6 also) -

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ने के कारण नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इसकी परीक्षा तिथियां बढ़ा दी हैं। बताने के परीक्षा का आयोजन 6वें फेज में भी किया जाएगा। फिलहाल 5वें फेज की परीक्षाएं चल रही हैं, जो कि 11 जून तक चलेंगी। वहीं इसके बाद 6वें फेज की शुरुआत 12 जून से होगी और 17 जून तक चलेगी। जहां 12,13,14,15,16 और 17 जून 2023 को परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। 

बढ़ सकती हैं परीक्षा तिथियां (Exam dates may increase) -

CUET UG 2023 के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने पहले ही परीक्षा तिथियां बढ़ा दी हैं। वहीं NTA ने अन्य संभावनों को देखते हुए कुछ तिथियां रिजर्व भी कर ली हैं। NTA का कहना है कि अगर निर्धारित तिथियों में से किसी दिन परीक्षा का आयोजन नहीं हो सका, तो रिजर्व तिथियों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि NTA ने CUET UG 2023 के लिए 21,22 और 23 जून की तिथियों को रिजर्व रखा है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD