CUET PG Answer Key 2023 : सीयूईटी पीजी आंसर की होगी इस तिथि को जारी! यहां से कर सकेंगे डाउनलोड


CUET PG Answer Key 2023 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की गई कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएट 2023 (CUET PG 2023) में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए अब बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बता दें कि प्रवेश परीक्षा के बाद से अभ्यर्थी आंसर की जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब आंसर की जारी होने की तिथि लगभग स्पष्ट होती दिख रही है। क्योंकि परीक्षा आयोजित हुई अब कई दिन बीच चुके हैं। वहीं अंडर ग्रेजुएट प्रवेश परीक्षा की भी आंसर की जारी हो चुकी है। ऐसे में अब आइए जानते हैं कि पोस्ट ग्रेजुएशन के लिए आंसर की कब जारी होगी...

इस तिथि को जारी होगी आंसर की (Answer key will be released on this date) -

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएट 2023 (CUET PG 2023) की आंसर की नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा जल्द जारी की जा सकती है। बता दें कि पहले NTA द्वारा प्रोविजनल आंसर की जारी की जायेगी। जहां प्रोविजनल आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का मौका दिया जायेगा। इसके बाद सभी ऑब्जेक्शन का निस्तारण करने के बाद NTA द्वारा CUET PG 2023 की फाइनल आंसर की जारी की जायेगी। सूत्रों द्वारा प्रोविजनल आंसर की 15 जुलाई तक जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

यहां से डाउनलोड करें आंसर की (Download Answer Key from here) -

CUET PG 2023 में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी अब जल्द ही प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे। जहां कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएट 2023 (CUET PG 2023) की उत्तर कुंजी जारी होने के बाद अभ्यर्थियों को CUET की अधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाना होगा। ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद विद्यार्थियों के सामने प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड की लिंक आएगी। उस लिंक पर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी प्रोविजनल आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे। 

इन तिथियों में हुआ था परीक्षा का आयोजन (The exam was conducted on these dates) -

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएट 2023 (CUET PG 2023) की परीक्षाएं कई तिथियों में आयोजित की गई। बता दें कि CUET PG 2023 की परीक्षा 05 जून 2023 से शुरू की गईं। जहां यह प्रवेश परीक्षा 30 जून 2023 को समाप्त हुई हैं। दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पहले 05 जून 2023 से 17 जून 2023 तक कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएट 2023 (CUET PG 2023) की परीक्षा कराई। उसके बाद 21 जून 2023 से 30 जून 2023 तक परीक्षाएं चलीं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD