UPSSSC VDO RE EXAM : आयोग ने वीडीओ री एग्जाम के लिए बदल दी परीक्षा तिथि, अब दो दिन होगा परीक्षा का आयोजन?


UPSSSC VDO RE EXAM : उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई VDO 2018 परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को लेकर चिंतित अभ्यर्थियों के लिए उस समय बड़ी अपडेट सामने आ रही है। बता दें कि आयोग ने परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी थीं। जहां लंबे समय बाद परीक्षा तिथियां घोषित होने से अभ्यर्थी खुश थे, परंतु इसी दौरान कुछ दिनों बाद ही परीक्षा तिथि में बदलाव की खबर सामने आ गई। अब अभ्यर्थी इस बात को लेकर चिंतित हैं कि आखिर किस तिथि को परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। आइए जानते हैं आखिर आयोग में क्यों बदली परीक्षा की तिथियां और कब होगा परीक्षा का आयोजन...

दो दिन परीक्षा होने की सूचना (notice of two days exam) -

वीडीओ री परीक्षा 2018 (VDO RE EXAM 2018) के लिए अब परीक्षा का आयोजन दो दिन होने की खबर ने अभ्यर्थियों को परेशान कर दिया है। जहां वायरल खबर के अनुसार वीडीओ री परीक्षा 2018 (VDO RE EXAM 2018) के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा परीक्षा का आयोजन 17 और 18 जून 2023 को कराया जायेगा। सोशल मीडिया पर वायरल इस खबर को लेकर अभ्यर्थी अब असमंजस हैं कि आखिर उन्हें किस दिन परीक्षा देने जाना है। 

जहां आयोग के सचिव ने शासन को परीक्षा कराने के लिए इन दो तिथियों में परीक्षा कराने का प्रस्ताव दिया था। जहां शासन ने संशोधन के बाद यह प्रस्ताव पास कर दिया। शासन ने दो दिन यानी की 17 और 18 जून 2023 को परीक्षा कराने की जगह केवल एक ही दिन परीक्षा कराने का आदेश दिया है। 

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा वीडीओ री परीक्षा 2018 (VDO RE EXAM 2018) के लिए परीक्षा की तिथियां घोषित कर दी गई हैं। हालांकि अब सोशल मीडिया पर परीक्षा दो दिन होने की खबर वायरल हो रही है। परंतु परीक्षा का आयोजन केवल एक ही दिन यानी की 18 जून को किया जायेगा। बता दें कि आयोग के सचिव ने शासन को परीक्षा कराने के लिए इन 17 और 18 जून 2023 को परीक्षा कराने का प्रस्ताव दिया था। हालांकि शासन ने 18 जून को ही दो पालियों में परीक्षा कराने का ऐलान किया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर उसी प्रस्ताव वाली है। अतः परीक्षा का आयोजन केवल 18 जून 2023 को ही किया जायेगा। 

5 साल पहले हुआ था परीक्षा का आयोजन (The exam was conducted 5 years ago) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) वीडीओ परीक्षा 2018 (VDO EXAM 2018) के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान लगभग 5 साल बाद हुआ है। बता दें कि वर्ष 2018 में आयोग ने इन पदों पर भर्तियां निकाली थीं। इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा का आयोजन 2019 में किया गया। हालांकि परीक्षा में गड़बड़ी के कारण इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया। इस परीक्षा के रद्द होने के बाद आयोग ने कहा कि परीक्षा के लिए जल्द नई तारीख निर्धारित की जाएगी। इसके बाद कोरोना के चलते आयोग ने तारीखों की घोषणा नहीं की। बता दें कि करीब 5 साल बाद इस भर्ती का री एग्जाम हो रहा है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD