UP POLICE BHARTI : यूपी पुलिस कांस्टेबल के 37000 पदों पर भर्ती का इंतजार खत्म, भर्ती बोर्ड ने दी बड़ी जानकारी

UP POLICE BHARTI 2023 :  अगर आप भी उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों में शामिल हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल पुलिस भर्ती को लेकर भर्ती बोर्ड ने बड़ी अपडेट दी है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती निकाली जानी हैं। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की तैयारी है। वहीं इसी दौरान यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ ने इन भर्तियों के लिए योग्यता भी निर्धारित कर दी है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश में कॉन्स्टेबल और फायरमैन के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, तो आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया...

कुल इतने पदों पर निकलेगी भर्ती (Recruitment will come out on so many posts) -

उत्तर प्रदेश में  पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर निकाली जाने वाली भर्तियों के लिए पदों की संख्या लगभग स्पष्ट हो गई है जहां प्राप्त जानकारी के अनुसार इस वर्ष यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस में कुल 37,000 पदों पर भर्तियां निकाली जाएंगी। इसके साथ ही फायरमैन के भी कुल 100 से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली जानी हैं। वहीं इन पदों के लिए अगर आवेदन की बात करें तो इस वर्ष इन पदों के लिए करीब 20 लाख से अधिक अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन प्रक्रिया को लेकर भर्ती बोर्ड ने दी जानकारी (Recruitment board gave information about the application process) -

यूपी पुलिस में कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी लंबे समय से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा, क्योंकि पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर बड़ी जानकारी दी गई है। जहां आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर जानकारी देते हुए पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ ने बताया कि वह इन पदों पर अगले माह से आवेदन आमंत्रित करेंगे। 

ये अभ्यर्थी होंगे आवेदन के पात्र (These candidates will be eligible to apply) -

यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट एंड प्रमोशन बोर्ड (UPPBPB), लखनऊ द्वारा यूपी पुलिस कांस्टेबल और फायरमैन के 37,000 से अधिक पदों पर निकाले जाने वाली भर्तियों के लिए शैक्षणिक योग्यता व उम्र सीमा निर्धारित कर दी है, जो कि इस प्रकार है -

इन पदों पर केवल वही अभ्यर्थी आवेदन के पात्र होंगे जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा दसवीं और बारहवीं उत्तीर्ण की हो। हालांकि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद यह योग्यता स्पष्ट हो जायेगी।

वहीं इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 27 वर्ष अनिवार्य की गई है। 

हालांकि पद व वर्ग के अनुसार ये योग्यता बदल भी सकती हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD