UP HOME GUARD BHARTI : यूपी में होमगार्ड के 30000 पदों पर भर्ती को लेकर सूचना, अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी


UP HOME GUARD BHARTI  : अगर आप उत्तर प्रदेश में होम गार्ड की भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके लिए बड़ी अपडेट है। आपको बता दें कि अब जल्दी यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) के पदों पर भर्ती आने वाली है। वहीं अभ्यर्थी भी काफी समय से इस भर्ती को लेकर इंतजार कर रहे हैं। जहां उनका इंतजार भी जल्द ही खत्म होने वाला है। दरअसल उत्तर प्रदेश में लंबे समय से होम गार्ड (HOME GUARD) के हजारों पद खाली पड़े हुए हैं। परंतु अभी तक इन पदों पर कोई आधिकारिक सूचना न आने से अभ्यर्थी चिंता में पड़ गए हैं, कि आखिर इन पदों पर भर्ती का आयोजन कब किया जायेगा। हालांकि अब अभ्यर्थियों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। आइए जानते हैं किस तिथि से होगी होम गार्ड के पदों पर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत...

आवेदन प्रक्रिया को लेकर ये है बड़ी सूचना (Here is the big information about the application process) -

उत्तर प्रदेश में होम गार्ड (HOME GUARD) के खाली पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने को लेकर तिथि स्पष्ट होती हुई नजर आ रही है। जहां सूत्रों से मिली जानकारी की मानें तो इसी माह यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) के पदों पर भर्ती की सूचना आ सकती है। वहीं इसके लिए जून के दूसरे अथवा तीसरे सप्ताह से आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। हालांकि अभी तक प्रदेश सरकार द्वारा इन पदों को लेकर कोई भी अधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। परंतु उम्मीद यही जताई जा रही है कि प्रदेश में होम गार्ड के पदों पर भर्ती जून के प्रथम सप्ताह में ही शुरू होगी। 

पदों की संख्या लगभग स्पष्ट (Approximate number of posts) -

उत्तर प्रदेश में होम गार्ड के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जून के प्रथम सप्ताह में शुरू हो सकती है। हालांकि अभी तक पदों को लेकर स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं हुआ है। परंतु प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में प्रदेश सरकार द्वारा होम गार्ड के करीब 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया निकाली जायेगी। जानकारी की मानें तो यूपी में होम गार्ड के करीब पदों पर 30 हजार 24 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि इसका प्रमाणीकरण आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेटेशन जारी होने के बाद ही मिल पाएगा। फिलहाल 30,024 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। 

आवेदन प्रक्रिया में केवल ये अभ्यर्थी हो सकेंगे सम्मिलित (Only these candidates will be able to participate in the application process) -

अगर आप यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, तो आपको इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आवेदन करना होगा। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए केवल वहीं अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा दसवीं और बारहवीं उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही इसकी न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD