UP HOME GUARD BHARTI : यूपी में होमगार्ड भर्ती को लेकर आयी अपडेट, इस दिन से कर सकेंगे आवेदन


UP HOME GUARD BHARTI : यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) भर्ती से संबंधित बड़ी जानकारी सामने आई है। जहां अब उन अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी है, जो लंबे समय से इस भर्ती के लिए इंतजार कर रहे थे। आपको ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD BHARTI) के खाली पड़े हजारों पदों पर भर्तियां निकाली जानी है। हालांकि लंबे समय से इस भर्ती पर किसी भी प्रकार की अपडेट न आने से अभ्यर्थियों की चिंता काफी बढ़ गई थी। परंतु अब अभ्यर्थियों को इंतजार और चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आइए जानते हैं कब से होगी होम गार्ड के पदों पर आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत...

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (UP Home Guard Bharti Application Date) -

अगर आप उत्तर प्रदेश में यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) के खाली पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका इंतजार अब जल्द खत्म होने जा रहा है। बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जून के प्रथम सप्ताह में इन खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। हालांकि अभी तक प्रदेश सरकार द्वारा इन पदों को लेकर कोई भी अधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। परंतु उम्मीद यही जताई जा रही है कि प्रदेश में होम गार्ड के पदों पर भर्ती जून के प्रथम सप्ताह में ही शुरू होगी। 

इतने पदों पर निकलेगी भर्ती (UP Home Guard Bharti Details) -

उत्तर प्रदेश में होम गार्ड के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जून के प्रथम सप्ताह में शुरू हो सकती है। हालांकि अभी तक पदों को लेकर स्पष्टीकरण प्राप्त नहीं हुआ है। परंतु प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश में प्रदेश सरकार द्वारा होम गार्ड के करीब 30 हजार से अधिक पदों पर भर्ती प्रक्रिया निकाली जायेगी। जानकारी की मानें तो यूपी में होम गार्ड के करीब पदों पर 30 हजार 24 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। हालांकि इसका प्रमाणीकरण आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेटेशन जारी होने के बाद ही मिल पाएगा। फिलहाल 30,024 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। 

ये अभ्यर्थी होंगे आवेदन के पात्र (UP Home Guard Bharti Eligibility) -

अगर आप यूपी होम गार्ड (UP HOME GUARD) भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, तो आपको इसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद आवेदन करना होगा। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इन पदों पर भर्ती के लिए केवल वहीं अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से कक्षा दसवीं और बारहवीं उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही इसकी न्यूनतम उम्र सीमा 18 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा 35 वर्ष निर्धारित की गई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD