UP B.ED. 2023 Exam : यूपी बीएड परीक्षा 15 जून को, परीक्षा में नहीं बैठने दिए जाएंगे ये अभ्यर्थी



 UP B.ED Exam : अगर आपने यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए आवेदन किया है, तो आपके लिए एडमिट कार्ड तो काफी समय पहले ही जारी किए जा चुके हैं। जहां अब परीक्षा तिथि भी बेहद नजदीक है। परंतु परीक्षा तिथि से चंद दिन पहले ही अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर आई है। जहां अब यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं। जहां बताया गया है कि यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 में कौनसे अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे और किन अभ्यर्थियों को निकाला जायेगा बाहर। बता दें कि इस वर्ष यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 का आयोजन बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा किया जा रहा है। आइए जानते हैं क्या है यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 को लेकर पूरी अपडेट..
 
जल्द डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड  (Download Your Admit Card Soon) -

अगर आपने अभी तक बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा आयोजित की जा रही यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं, तो अब जल्द ही अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिजिए। क्योंकि इसके बाद अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड की लिंक को डिएक्टिवेट कर दिया जायेगा। बता दें कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड 6 जून को जारी किए गए थे। अगर आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी की आधिकारिक वेबसाइट bujhansi.ac.in पर जान होगा। जहां आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद अभ्यर्थी एडमिट कार्ड की लिंक पर क्लिक करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

परीक्षा के लिए बचे हैं चंद दिन  (few days left for the exam) -

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) के लिए बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान भी हो चुका है। जहां तमाम अटकलों के बाद यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) का आयोजन 15 जून 2023 को ही किया जायेगा। इसलिए विद्यार्थी अब परीक्षा के लिए अपनी तैयारियां तेज कर दीजिए। क्योंकि परीक्षा के लिए अब चंद ही दिन का समय बचा है। 

इन अभ्यर्थियों को नहीं मिलेगा परीक्षा सेंटर पर प्रवेश (These candidates will not get admission at the examination center) -

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 के लिए एडमिट कार्ड 6 जून को जारी किए गए थे। जहां एडमिट कार्ड जारी करने के दौरान ही ये भी स्पष्ट हो गया था कि किन अभ्यर्थियों को प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित होने दिया जाएगा और किनको नहीं। बता दें कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी ने एडमिट कार्ड जारी करने के दौरान निर्देश दिए हैं कि वही अभ्यर्थी परीक्षा सेंटर पर प्रवेश कर सकेंगे, जिनके पास एडमिट कार्ड होगा। इसके साथ ही अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी एडमिट कार्ड पर लिखे निर्देश जरूर पढ़कर जाएं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD