यूपी बीएड एंट्रेंस एग्जाम 2023 : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा में नकल का मामला आ रहा सामने, दोबारा कराई जायेगी परीक्षा!


UP B.ED. Exam 2023 : यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) को लेकर अब बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी (Bundelkhand University, Jhansi) द्वारा प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया था। जहां प्रवेश परीक्षा में नकल रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए थे, परंतु यह सारे इंतजाम धराशाई होते हुए नजर आए। दरअसल परीक्षा आयोजित होने के बाद अब परीक्षा में नकल और धांधली के आरोप लग रहे हैं। जहां इस खबर के बाद अभ्यर्थियों की चिंता बेहद बढ़ गई हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

परीक्षा में धांधली के लगे आरोप (Allegations of rigging in the examination) -

बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी (Bundelkhand University, Jhansi) द्वारा आयोजित की गई यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) आयोजित होने के बाद सोशल मीडिया पर इस परीक्षा में धांधली और नकल की खबरें लगातार वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा में सरेआम नकल की गई है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि परीक्षा में कई मुन्ना भाई भी शामिल हुए थे, जो दूसरे अभ्यर्थियों की जगह परीक्षा देने गए थे। हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है की नकल कहां पर और कैसे हुई है। 

इस तिथि को जारी हो सकता है परिणाम (Results can be released on this date) -

अगर आप यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 में सम्मिलित हुए थे और रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको बता दें कि बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 का रिज़ल्ट जारी करने में अभी वक्त लग सकता है। हालांकि रिजल्ट के लिए अभ्यर्थियों को बहुत ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अगर सूत्रों की मानें तो यह परिणाम 15 जुलाई तक स्पष्ट हो सकते हैं। ज्ञात हो कि बीते वर्ष भी यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा (UP B.Ed. Entrance Exam) का परिणाम 1 माह के भीतर घोषित कर दिया गया था। 

इस तिथि को किया गया था परीक्षा का आयोजन (The exam was conducted on this date) -

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) का आयोजन बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा इसी माह यानी की जून में किया गया था। वहीं एडमिट कार्ड परीक्षा से 9 दिन पहले जारी किए गए थे। बता दें कि यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2023 (UP B.Ed. Entrance Exam 2023) 15 जून 2023 को आयोजित की गई थी। तथा इसके लिए बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी, झांसी द्वारा एडमिट कार्ड 6 जून को जारी किए गए थे। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD