SSC CGL 2023 : एसएससी सीजीएल 2023 के फॉर्म में जल्द करें सुधार, अभी अभी खुली करेक्शन विंडो


SSC CGL 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के लिए आवेदन करने वाले उन अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है, जिनके आवेदन फॉर्म में त्रुटियां हो गई थीं। जहां कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के आवेदन फॉर्म में त्रुटि होने के चलते अभ्यर्थी बेहद परेशान थे, हालांकि अब उनकी परेशानी खत्म हो गई है। क्योंकि कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के आवेदन फॉर्म में हुई त्रुटि को सुधारने के लिए करेक्शन विंडो खोल दी गई है। अगर आपके आवेदन फॉर्म में भी त्रुटि हुई है, तो आप जल्द ही अपने आवेदन फॉर्म में त्रुटि को सुधार लीजिए। आइए जानते हैं कब तक और कहां से कर सकते हैं कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के आवेदन फॉर्म में सुधार...

आज से करें आवेदन फॉर्म में सुधार (Correction in application form from today) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया खत्म करने के बाद अभ्यर्थियों को फॉर्म में सुधार करने का मौका भी दिया जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों के कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जा रही कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के आवेदन आवेदन फॉर्म में त्रुटि हो गई है, वे अभ्यर्थी आज यानी की 10 मई से अपने आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। हालांकि 11 मई 2023 को करेक्शन विंडो बंद हो जाएगी। इसलिए समय सीमा को ध्यान में रखकर अभ्यर्थी जल्द ही कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के आवेदन फॉर्म में सुधार कर लें। 

यहां से डायरेक्ट कर सकेंगे आवेदन फॉर्म में सुधार (You will be able to direct correction in the application form from here) -

अगर आप कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के आवेदन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको ज्यादा परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। जहां अभ्यर्थियों को कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) के आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद अभ्यर्थियों को फॉर्म करेक्शन के ऑप्शन पर क्लिक करके मांगी गई जानकारियां सबमिट करके अपने आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं। 

करेक्शन के लिए देना होगा शुल्क (Fee will have to be paid for correction) -

अगर आप कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) 2023 के लिए आवेदन फॉर्म में हुई त्रुटि सुधारना चाहते हैं, तो इसके लिए आपका करेक्शन विंडो खुलने का इंतजार खत्म हो गया है। हालांकि करेक्शन विंडो खुलने के बाद अभ्यर्थियों को निर्धारित शुल्क देकर अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करना होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी सीजीएल 2023 के आवेदन फॉर्म में पहली बार संशोधन करने के लिए अभ्यर्थियों को 200 रुपये शुल्क के रूप में जमा करने होंगे। वहीं दूसरी बार संशोधन करने के लिए अभ्यर्थियों को 500 रुपये करेक्शन फीस देनी होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD