CUET UG 2023 : सीयूईटी यूजी के 18 अप्रैल तक बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि! देखिए बड़ी अपडेट


CUET UG 2023 :  ग्रेजुएशन के लिए विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने के लिए अगर आप नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, तो आपको एक और मौका मिलने की खबर सामने आ रही है। बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि दो बार बढ़ाई गई, उसके बाद भी कई विद्यार्थी आवेदन नहीं कर पाए। हालांकि अब उनके लिए आवेदन की अंतिम तिथि को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। आइए जानते हैं क्या है CUET UG 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया बढ़ने को लेकर बड़ी खबर...

आवेदन तिथि बढ़ने की खबर सोशल मीडिया पर हो रही वायरल (The news of extension of application date is getting viral on social media.) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) की आवेदन तिथि से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाने के बाद भी कई विद्यार्थी आवेदन से वंचित रह गए। वहीं अब CUET UG 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन करने से वंचित रहने वाले अभ्यर्थियों के लिए दोबारा आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई गई है। दरअसल यह दावा सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर में किया जा रहा है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि अब आवेदन से वंचित रहने वाले विद्यार्थी CUET UG 2023 के लिए 18 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर सकेंगे। 

वायरल खबर का हुआ विश्लेषण (Analysis of viral news) -

अगर आपने आब तक CUET UG 2023 के लिए आवेदन नहीं किया है और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही खबर से आप खुश नजर आ रहे हैं, तो पहले इसका विश्लेषण जान लीजिए। बता दें कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर वायरल हो रही है। हालांकि जब हमारी टीम ने इस वायरल खबर का विश्लेषण किया, तो विश्लेषण में आवेदन तिथि बढ़ने की कोई सच्चाई सामने नहीं है। बता दें कि CUET UG 2023 के लिए आवेदन तिथि बढ़ने की न तो ऑफिशियल वेबसाइट से कोई घोषणा की गई है और न ही किसी संबंधित अधिकारी ने इसको लेकर कोई सूचना जारी की है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही यह खबर पूरी तरह से अफवाह है। कृपया ऐसी खबरों पर विश्वास न करें। 

11 अप्रैल थी आवेदन की अंतिम तिथि (April 11 was the last date for application) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। ज्ञात को कि NTA द्वारा कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 फरवरी 2023 से शुरू की गई थी। वहीं NTA ने इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 12 मार्च 2023 निर्धारित की थी, जो कि समय समय पर बढ़ती गई। पहले CUET UG 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 30 मार्च 2023 कर दी गई। वहीं इसके बाद एक बार फिर विद्यार्थियों को मौका देते हुए आवेदन विंडो 10, 11 और 12 अप्रैल 2023 के लिए खोली गई थी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD