CTET EXAM : सीटेट एग्जाम के लिए परीक्षा तिथि हुईं घोषित! इस माह किया जायेगा परीक्षा का आयोजन


CTET Exam 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद अब परीक्षा तिथियों के जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि हाल ही में यानी की 2 जून 2023 को सीबीएसई ने CTET 2023 के आवेदन फॉर्म में सुधार करने के लिए करेक्शन विंडो भी बंद कर दी है। जहां सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा परीक्षा तिथियों का ऐलान किया जाना है। अगर आप भी परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे हैं, तो आइए जानते हैं किस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा...

इस माह किया जायेगा परीक्षा का आयोजन (CTET 2023 Exam Date ) -

अगर केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) के लिए परीक्षा तिथियों की बात करें, तो यह लगभग स्पष्ट हो गई है। संभावना जताई जा रही है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन जुलाई के अंतिम सप्ताह या फिर अगस्त माह में किया जा सकता है। हालांकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 की परीक्षा के लिए अभी तक कोई अपडेट नहीं दी है।

आवेदन की अंतिम तिथि हो चुकी है समाप्त (CTET Exam Date Latest News) -

अभ्यर्थियों को हर वर्ष केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) का बेसब्री से इंतजार रहता है। हालांकि इस वर्ष अभ्यर्थियों के इंतजार को खत्म करते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू कर दी गई। जहां केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होते ही लाखों अभ्यर्थियों ने इसके लिए आवेदन कर दिया। बात दें कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई 2023 थी, जो कि खत्म हो चुकी है। 

एडमिट कार्ड को लेकर जल्द आएगी अपडेट (CTET Admit Card Date 2023) -

अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा यानी की CTET 2023 के एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। आपको बता दें कि सीबीएसई द्वारा एडमिट कार्ड परीक्षा तिथियां घोषित होने के बाद ही जारी किए जाएंगे  जहां इसके लिए सीबीएसई द्वारा पहले परीक्षा की तिथियां घोषित की जायेंगी, उसके बाद ही एडमिट कार्ड को लेकर कोई अपडेट सामने आएगी। सामान्यतः  एडमिट कार्ड परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले जारी किए जाते हैं। सूत्रों की माने तो सीबीएसई द्वारा CTET 2023 के लिए एडमिट कार्ड अगस्त माह में जारी किए जा सकते हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD