UPSSSC VDO RE EXAM : वीडीओ री एग्जाम 18 जून को घोषित, इस तिथि को आएगा एडमिट कार्ड



UPSSSC VDO RE EXAM : अगर आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई VDO 2018 परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि जारी होने का इंतजार कर रहे थे, तो आपका इंतजार अब पूरी तरह से खत्म हो चुका है। आपको बता दें कि आयोग ने VDO RE EXAM की परीक्षा तिथियां घोषित कर दी है। परीक्षा तिथि घोषित होने के बाद अभ्यर्थियों ने राहत की सांस ली है। बता दें कि अभ्यर्थी करीब 5 साल से इस परीक्षा के लिए परीक्षा तिथि घोषित होने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही आयोग ने VDO RE EXAM के लिए परीक्षा तिथियां घोषित की तो अभ्यर्थी काफी खुश नजर आए। आइए जानते हैं कब से होगा VDO RE EXAM का आयोजन...

इस तिथि को आयोजित होगी परीक्षा (Exam will be held on this date) -

वीडीओ री परीक्षा 2018 (VDO RE EXAM 2018) के लिए अभ्यर्थियों की इंतजार को खत्म करते हुए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन (UPSSSC) ने परीक्षा तिथियां जारी कर दी हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन (UPSSSC) और शासन की मंजूरी के बाद अब वीडीओ री परीक्षा 2018 (VDO RE EXAM 2018) के लिए परीक्षा जून माह में ही होगी। वहीं शासन से परीक्षा की तिथि आने के बार आयोग के यह परीक्षा 18 जून 2023 को आयोजित कराने का फैसला किया है। 18 जून 2023 को यह परीक्षा 2 पालियों ने आयोजित की जाएगी। 

आयोग ने शासन को भेजा था प्रस्ताव (The commission had sent a proposal to the government) -

वीडीओ री परीक्षा 2018 (VDO RE EXAM 2018) के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लंबे इंतजार को देखते हुए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने शासन को 17 और 18 जून 2023 को परीक्षा कराने का प्रस्ताव दिया था। जहां आयोग के सचिव ने शासन को परीक्षा कराने के लिए इन दो तिथियों में परीक्षा कराने का प्रस्ताव दिया था। जहां शासन ने संशोधन के बाद यह प्रस्ताव पास कर दिया। शासन ने दो दिन यानी की 17 और 18 जून 2023 को परीक्षा कराने की जगह केवल एक ही दिन परीक्षा कराने का आदेश दिया है। 

इस तिथि को जारी होगा एडमिट कार्ड (Admit card will be issued on this date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई VDO 2018 परीक्षा के लिए परीक्षा की नई तिथि जारी होने के बाद अब एडमिट कार्ड भी जल्द ही जारी किए जाएंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एडमिट कार्ड परीक्षा से लगभग एक सप्ताह पहले जारी किए जाते हैं। इस अनुसार वीडीओ री परीक्षा 2018 (VDO RE EXAM 2018) के लिए एडमिट कार्ड जून माह में ही जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड को लेकर अभी कोई भी आधिकारिक सूचना नहीं मिली है। 

2018 में हुआ था परीक्षा का आयोजन (The exam was conducted in 2018) -

वीडीओ परीक्षा 2018 (VDO EXAM 2018) के लिए 2018 में भर्तियां निकली गईं। इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद परीक्षा का आयोजन 2019 में किया गया। हालांकि परीक्षा में गड़बड़ी के कारण इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया। इस परीक्षा के रद्द होने के बाद आयोग ने कहा कि परीक्षा के लिए जल्द नई तारीख निर्धारित की जाएगी। इसके बाद कोरोना के चलते आयोग ने तारीखों की घोषणा नहीं की। बता दें कि करीब 5 साल बाद इस भर्ती का री एग्जाम हो रहा है।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT