UPSESSB TGT PGT EXAM : 11 मई को होगा टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथियों का ऐलान, देखिए किस तिथि से आयोजित होगी परीक्षा

UPSESSB TGT PGT EXAM 2023 :  यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) के लिए काफी समय से परीक्षा तिथि जारी होने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बेहद महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। आपको बता दें कि अब जल्द ही प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि का ऐलान किया जायेगा। अगर आप भी यूपी टीजीटी और पीजीटी के लिए परीक्षा तिथि जारी होने का इंतजार कर रहे हैं, तो आपका इंतजार कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है। जहां परीक्षा तिथि जारी होने को लेकर एक बड़ी जानकारी भी सामने आई है। आइए जानते हैं कब होगा परीक्षा तिथियों का ऐलान और कब से शुरू होगी यूपी टीजीटी पीजीटी के लिए परीक्षा...

11 मई को होगा परीक्षा तिथियों का ऐलान (Exam date will be announced on May 11) -

यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) परीक्षा की तिथि जारी होने को लेकर हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बड़ी खबर वायरल हो रही है। बता दें कि सोशल मीडिया पर यूपी टीजीटी (UP TGT) और पीजीटी (UP PGT) परीक्षा की तिथि को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर के अनुसार परीक्षा तिथियों का ऐलान 11 मई को किया जाएगा। जहां जैसे ही परीक्षा तिथियों का ऐलान किया जायेगा, उसी अनुसार उन्हीं निर्धारित तिथियों पर ही यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा।

लगभग 1 साल बाद भी नहीं हुई परीक्षा की तिथियां घोषित (Exam dates not announced even after almost 1 year) -

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के 4 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां निकाली गई थीं। इन पदों के नोटिफिकेशन जून माह में जारी किया गया था। वहीं इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है। इसके बावजूद अभी तक प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों के लिए परीक्षा की तिथियां घोषित नहीं की गई है। अब परीक्षा की तिथियां मई माह में जारी होने की उम्मीद जताई जा रही है।  

इस तिथि को होगा परीक्षा तिथियों का ऐलान (Exam dates will be announced on this date) -

आप अगर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB), प्रयागराज द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रशिक्षित स्नातक (टीजीटी) और प्रवक्ता (पीजीटी) के पदों पर भर्तियों के लिए परीक्षा की तिथि को लेकर चिंतित हैं और लंबे समय से परीक्षा तिथियों को लेकर इंतजार कर रहे हैं, तो अब आपकी चिंता और इंतजार दोनों ही खत्म होने जा रहे हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार UP TGT और UP PGT के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान इसी माह यानी की मई में हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा तिथियों का ऐलान मई माह के तीसरे सप्ताह में ही किया जा सकता है।

 हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT