UPSC CSE Final Result 2023 : यूपीएससी सीएसई रिजल्ट की फिर से बनेगी टॉपर लिस्ट! रिजल्ट में गड़बड़ी की बात आ रही सामने


UPSC CSE Final Result 2023 : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सिविल सर्विस एग्‍जाम (UPSC CSE 2022) का फाइनल रिजल्‍ट कल दोपहर यानी की 23 मई को घोषित कर दिया गया है। जहां रिजल्ट जारी होने के बाद सफलता हासिल करने वाले अभ्यर्थी और उनके परिजन काफी खुश नजर आ रहे हैं। हालांकि इसी दौरान रिजल्ट में गड़बड़ी का मामला भी चर्चा में आ रहा है। अगर आपने भी संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा आयोजित की गई सिविल सर्विस एग्‍जाम (UPSC CSE 2022) दिया है, तो आपके लिए ये जानना बेहद महत्वपूर्ण है कि आखिर क्यों रिजल्ट में गड़बड़ी की चर्चा हो रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर...

क्या है रिजल्ट में गड़बड़ी का मामला? (What is the matter of discrepancy in the result?) -

मंगलवार दोपहर संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा सिविल सर्विस एग्‍जाम (UPSC CSE 2022) का फाइनल रिजल्‍ट जारी करने के बाद काफी लोग रिजल्ट में गड़बड़ी होने के सवाल उठाने लगे। बता दें कि जैसे ही कई अभ्यर्थियों ने अपना रिजल्ट चेक किया, तो उन्होंने कहा है कि रिजल्ट में उनका नाम नहीं है, जबकि उन्होंने परीक्षा में बेहतर किया था। इसके साथ ही उन्होंने आरोप भी लगाया कि हो सकता है कि आयोग के इस रिजल्ट में कुछ गड़बड़ी हुई हो। बता दें कि गड़बड़ी की ये बातें रिजल्ट जारी होने के बाद से ही होने लगीं।

आधिकारिक रूप से नहीं हुई पुष्टि (not officially confirmed) -

कई अभ्यर्थियों द्वारा भले ही संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा जारी किए गए सिविल सर्विस एग्‍जाम (UPSC CSE 2022) के फाइनल रिजल्‍ट पर सवाल उठाए जा रहे हों, लेकिन रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर कोई स्पष्ट प्रमाण नहीं है। बता दें कि न ही तो वे अभ्यर्थी इस बात को लेकर स्पष्ट बयान दे रहे हैं कि आयोग द्वारा रिजल्ट में कोई गड़बड़ी की गई है। और न ही किसी अधिकारी द्वारा ऑफिशियल रूप से इस प्रकार की संभावना जताई गई है। फिलहाल रिजल्ट को लेकर उठ रहे ये सवाल अभ्यर्थियों को केवल भ्रमित करने के लिए सामने आ रहे हैं। आधिकारिक रूप से रिजल्ट में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी की कोई सूचना नहीं है। 

यहां से चेक करें अपना परिणाम (Check Your Result From Here) -

अगर आपने अभी तक संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा जारी किए गए सिविल सर्विस एग्‍जाम (UPSC CSE 2022) के फाइनल परिणाम को चेक नहीं किया है, तो आयोग की अधिकारिक वेबसाइट से जाकर तुरंत चेक कर लीजिए। रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को UPSC की आधिकारिक वेबसाइट www.upsc.gov.in जाना होगा। इसके बाद अभ्यर्थी UPSC CSE 2022 Result की लिंक पर क्लिक करके परिणाम चेक कर सकते हैं।

टॉप 4 में लड़कियों ने मारी बाजी (Girls in top 4 in result) -

अन्य परीक्षाओं की तरह देश की सबसे मुश्किल परीक्षा में से एक सिविल सर्विस एग्‍जाम (UPSC CSE) में भी लड़कियों ने महारथ हासिल की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा में पहले स्थान पर इश‍िता किशोर, वहीं दूसरे स्थान पर गरिमा लोहिया और तीसरे स्थान पर उमा हरथी एन हैं। वहीं चौथे स्थान पर स्मृति मिश्रा हैं। बता दें कि परीक्षा में कुल 933 कैंडिडेट्स नियुक्ति के लिए चयनित किए गए हैं। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD