UPPSC PCS Exam : यूपी पीसीएस प्रीलिम्स का एडमिट कार्ड जारी, परीक्षा तिथि में हुआ बदलाव


UPPSC PCS Exam Dates 2023 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा पीसीएस के पदों पर निकाली गई भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं। अगर आपने भी आयोग द्वारा पीसीएस 2023 के तहत सब रजिस्ट्रार, लॉ ऑफिसर, असिस्टेंट लेबर कमिश्नर सहित कई पदों पर आयोजित की जा रही भर्तियों के लिए आवेदन किया है, तो अब आप पीसीएस प्रीलिम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद परीक्षा तिथियों में बदलाव होने की खबर सामने आ रही है, जिससे अभ्यर्थी काफी चिंतित दिखाई दे रहे हैं। आइए जानते हैं आखिर क्या है पूरी खबर...
 
अभ्यर्थी यहां से डाउनलोड करें एडमिट कार्ड (Candidates Download Admit Card From Here) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा पीसीएस (PCS) 2023 के लिए प्रीलिम्स एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जहां एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए चिंतित हैं। अगर आपने भी अभी तक पीसीएस (PCS) 2023 के लिए प्रीलिम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है, तो आप उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) की अधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/Home के मध्यम से अपना प्रीलिम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इस तिथि को होगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be held on this date) -

यूपीपीसीएस पीसीएस 2023 के लिए एडमिट कार्ड जारी होने के बाद परीक्षा देते हुए बदलाव होने की खबर सामने आ रही है। परंतु आपकी जानकारी के लिए बता दें कि परीक्षा तिथियों में बदलाव होने की कोई भी खबर अधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। दरअसल आयोग ने आवेदन प्रक्रिया शुरू होने से पहले ही परीक्षा तिथि का ऐलान कर दिया गया था। जहां अब आवेदन प्रक्रिया भी पूरी हो गई है। बता दें कि 2 जनवरी को यूपीपीसीएस वार्षिक एग्जाम कैलेंडर जारी किया गया था। वार्षिक एग्जाम कैलेंडर के अनुसार यूपीपीसीएस पीसीएस 2023 की परीक्षा 14 मई को निर्धारित की गई है। यानी की अब आयोग ने परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया तो पूरी कर ली है, परंतु अब परीक्षा आयोजित कराने के लिए काफी कम समय बचा है।

173 पदों पर निकली भर्तियां (Recruitment for 173 posts) -

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा पीसीएस 2023 के सब रजिस्ट्रार, लॉ ऑफिसर, असिस्टेंट लेबर कमिश्नर सहित कई पदों पर कुल 173 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं। हालांकि अभी इन पदों की संख्या और भी बढ़ाई जाने की उम्मीद है। फिलहाल 173 पदों पर ही आवेदन की प्रक्रिया पूरी की गई थी। अगर पदों की संख्या को बढ़ाया जाता है, तो इसकी सूचना आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नोटिस जारी करते हुए प्रदान की जाएगी। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT