UP LEKHPAL BHARTI : यूपी लेखपाल के 4500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया! देखें बड़ी अपडेट


 उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती के लिए जल्द नोटिफिकेशन जारी करने की तैयारियां हो रही हैं। अगर आप भी उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती का इंतजार कर रहे हैं, तो जल्द ही लेखपाल पदों पर भर्तियां निकाली जा सकती हैं। बता दें कि लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी पहले उत्तर प्रदेश सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की गई प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। PET का रिजल्ट जारी हुए भी काफी वक्त बीत गया है। आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होगी यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के खाली पड़े पदों पर भर्ती...

इस तिथि से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया (Application process will start from this date) -

अगर आप भी यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के खाली पड़े पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे हैं तो हम आपका इंतजार लगभग खत्म हो गया है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में  लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती के लिए जल्द ही अधिसूचना आने वाली है। सूत्रों की माने तो यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना मई में जारी की सकती है। जहां मई के पहले सप्ताह में अधिसूचना जारी होने के बाद मई के तीसरे सप्ताह में यूपी लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो सकती है। 

लेखपाल के इतने पदों पर निकलेगी भर्ती (Recruitment will come out on so many posts of Lekhpal) -

उत्तर प्रदेश में राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर अब जल्द ही भर्ती की प्रकिया शुरू होने वाली है। वहीं अधिसूचना से पहले अभ्यर्थियों के लिए लेखपाल के कितने पदों पर भर्ती की जायेगी, इसकी सूचना पहले ही जारी कर दी गई है। प्राप्त जानकारी के प्रदेश में लेखपाल के करीब 4500 पद खाली पड़े हैं, जिन पर भर्तियां निकाली जानी हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि लेखपाल के खाली पड़े इन पदों पर भर्ती तभी निकाली जायेगी, जब लेखपाल परीक्षा 2022 का रिज़ल्ट घोषित कर दिया जायेगा। 

ये अभ्यर्थी ही कर सकेंगे आवेदन (Only these candidates will be able to apply) -

उत्तर प्रदेश में लेखपाल के पदों पर अभी तक भर्ती का नोटिफिकेशन नहीं आया है, परंतु बहुत जल्द इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। हालांकि इसके लिए उन्हीं आवेदकों का आवेदन मान्य होगा, जो पात्र होंगे। बता दें कि यूपी राजस्व विभाग में लेखपाल (UP LEKHPAL) के पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों को प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 में उत्तीर्ण होना अनिवार्य है। यानी कि यूपी लेखपाल के पदों पर वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे, जिन्होंने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (PET) 2022 की पास की होगी।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT