SSC CHSL Exam 2023 : एसएससी सीएचएसएल के लिए परीक्षा तिथि घोषित, इस बदलाव के साथ होगा परीक्षा का आयोजन


SSC CHSL Exam 2023 : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर आई है। बता दें कि आयोग द्वारा CHSL 2023 के लिए लगभग 2 हफ्ते पहले ही आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जहां आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद से ही अभ्यर्थी परीक्षा तिथियों का भी इंतजार कर रहे हैं। हालांकि अब परीक्षा तिथियों का उनका इंतजार खत्म हो गया है। अगर आप भी CSHL 2023 टियर 1 के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार कर रहे थे, तो आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होगी परीक्षा...

इस माह होगा परीक्षा का आयोजन (Exam will be held this month) -

कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023 टियर 1 के लिए अभ्यर्थियों का परीक्षा तिथि का इंतजार खत्म हो गया है। बता दें कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा जारी रिवाइज्ड कलेंडर ऑफ एग्जामिनेशन के अनुसार एचएसएल 2023 के लिए परीक्षा का आयोजन अगस्त माह में किया जाएगा। हालांकि अभी तक कर्मचारी चयन आयोग द्वारा परीक्षा तिथियां जारी नहीं की गई है। जैसे ही आयोग द्वारा परीक्षा तिथियां जारी कर दी जायेंगी। वैसे ही हम आपको हमारी वेबसाइट के माध्यम से सबसे पहले अपडेट प्रदान करेंगे। 
इस तिथि तक कर सकते हैं अभ्यर्थी आवेदन (Candidates can apply till this date) -

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। हालांकि ये आवेदन प्रक्रिया निश्चित समय सीमा के अंदर पूर्ण हो जायेगी। आपको बता दें कि स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 मई 2023 से शुरू की गई है। जहां आवेदन प्रक्रिया शुरू करने के साथ-साथ आयोग ने आवेदन की अंतिम तिथि में निर्धारित कर दी है। जहां जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 8 जून 2023 तक चलेगी। 

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates Apply Here) -

स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) द्वारा निकाले जाने वाली सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। सीएचएसएल (CHSL) भर्ती के लिए अभ्यर्थी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें -
* सबसे पहले अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर विजिट करें।
* आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंचने के बाद अभ्यर्थी SSC CHSL Apply Online वाली लिंक पर क्लिक करें।
* लिंक पर क्लिक करने के बाद अभ्यर्थी New Registration पर क्लिक करें।
* इसके बाद अभ्यर्थी अपने पंजीकृत ईमेल पते पर लॉगिन क्रेडेंशियल प्राप्त करें।
* इसके बाद अभ्यर्थी नए क्रेडेंशियल के साथ लॉग इन करें।
* लॉग इन करने के बाद अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म में मांगी गई सभी जानकारियां सही सही भरकर आवेदन फॉर्म सबमिट करें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD