CUET UG 2023 : सीयूईटी यूजी 2023 की 24 मई की परीक्षा रद्द, इस तिथि को होगी आयोजित


CUET UG 2023 : राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए आवेदन करने वाले उन अभ्यर्थियों के लिए बेहद बुरी खबर है, जिनकी कल यानी की 24 मई को परीक्षा है। बता दें कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) की 24 मई की परीक्षा रद्द होने की खबर सामने आ रही है। जहां इस खबर से वे अभ्यर्थी बेहद चिंतित हैं, जिन्होंने 24 मई की परीक्षा के लिए सेंटर पर पहुंचने के भी सारे इंतजाम कर लिए हैं। आइए जानते हैं क्या है पूरी खबर और क्यों रद्द हुई परीक्षा....

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर (News going viral on social media) -

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए 24 मई को आयोजित होने वाली परीक्षा रद्द होने की खबर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में बताया जा रहा है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने विशेष कारणों के चलते 24 मई को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है। वहीं खबर में यह भी बताया जा रहा है कि यह परीक्षा अब 26 और 29 मई के बाद आयोजित की जाएगी। हालांकि इस खबर से वे अभ्यर्थी काफी खुश हैं, जिनकी परीक्षा की तैयारी अभी पूरी नहीं थी। 

इन अभ्यर्थियों की परीक्षा हुई स्थगित (Examination of these candidates was postponed) -

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा 24 मई 2023 को आयोजित होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) को स्थगित करने की खबर पूरी तरीके से सही है। हालांकि इसमें सभी अभ्यर्थियों को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CUET UG 2023 की 24 मई की परीक्षा केवल जम्मू कश्मीर और मणिपुर के अभ्यर्थियों के लिए स्थगित की है। बाकी अन्य राज्यों के अभ्यर्थियों की परीक्षा तय तिथि व समय पर ही आयोजित होगी।

इस प्रकार बढ़ी परीक्षा तिथियां (This is how the exam dates increased) -

सीयूईटी यूजी 2023 की तिथियों में बड़ा बदलाव किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जा रही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, अंडरग्रेजुएट 2023 (CUET UG 2023) के लिए परीक्षा 21 मई 2023 से शुरू होकर 31 मई 2023 तक आयोजित होनी थीं। हालांकि अब परीक्षा की तिथि बढ़ाकर 6 जून 2023 तक कर दी हैं। जहां अब 1, 2, 5 और 6 जून को भी परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। वहीं 7 और 8 जून को भी NTA ने रिजर्व करके रखा है। जरूरत पड़ने पर इन तिथियों में भी परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD