CUET PG 2023 : CUET PG के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, भूलकर भी न करें ये गलती


CUET PG 2023 : कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आवेदन को लेकर निश्चिंत हो गए हैं। हालांकि जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन फॉर्म नहीं भरा है, वे अभ्यर्थी जल्द ही अपना आवेदन फॉर्म भरकर सबमिट कर दें। अगर आप भी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके लिए अब आवेदन के लिए कुछ ही दिन शेष बचे हैं। वहीं आवेदन प्रक्रिया के साथ साथ परीक्षा की तिथियों को लेकर भी बड़ी अपडेट सामने आई है। आइए जानते हैं क्या है बड़ी अपडेट...

ये है आवेदन की अंतिम तिथि (this is the last date of application) -

जहां कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए आवेदन की सूचना यूजीसी चेयरमैन प्रोफेसर एम जगदीश कुमार ने ट्विटर के माध्यम से दी थी। जहां कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 मार्च को रात्रि 11:10 से शुरू हो गई थी। इसके साथ ही आवेदन की अंतिम तिथि भी निर्धारित कर दी गई थी। आपको बता दें कि CUET PG 2023 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2023 थी। वहीं अभ्यर्थियों की मांग पर आवेदन की अंतिम तिथि 19 अप्रैल 2023 से बढ़ाकर 5 मई 2023 कर दी गई है। 

अभ्यर्थी यहां से भरें फॉर्म (Candidates can fill the form from here) -

एनटीए (नेशनल टेस्ट एजेंसी) द्वारा CUET PG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन) 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 05 मई 2023 है। CUET PG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब अभ्यर्थी एनटीए (नेशनल टेस्ट एजेंसी) की अधिकारिक वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर CUET PG (कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्ट ग्रेजुएशन) 2023 के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि आवेदन फॉर्म भरते समय अभ्यर्थियों को त्रुटि से बचना चाहिए।

इस प्रकार होगा एक्जाम शेड्यूल (Exam schedule will be like this) -

कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए एग्जाम शेड्यूल और तिथि को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा तक कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट, पोस्ट ग्रेजुएशन 2023 (CUET PG 2023) के लिए एग्जाम शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जहां जारी शेड्यूल के अनुसार CUET PG 2023 की परीक्षा 5, 6, 7, 8, 9, 10, 11 और 12 जून, 2023 को किया जाएगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD