CTET EXAM 2023 : सीटीईटी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज, इस खबर ने बढ़ाई अभ्यर्थियों की चिंता


CTET REGISTRATION 2023 : केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया बंद होने में अब कुछ ही घंटे बाकी हैं। चंद घंटों बाद केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए कोई नया आवेदन स्वीकार नहीं होगा। इतना ही नहीं जिन अभ्यर्थियों के आवेदन किया है, परंतु अभी वो सबमिट नहीं किया है, तो ऐसे अभ्यर्थियों का भी आवेदन फॉर्म आज के बाद सबमिट नहीं होगा। वहीं इसी दौरान अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने के भी इंतजार में हैं। फिलहाल अगर आपने भी केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन नहीं किया है, तो जल्द ही अपना आवेदन पूर्ण कर लें। आइए जानते हैं आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की संभावनाएं और कहां से करना है आवेदन...

आज है आवेदन की अंतिम तिथि (Today is the last date of application) -

अगर आपने अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन नहीं किया है, तो अब अपना आवेदन आज ही पूरा कर लीजिए। बता दें कि आज केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि है। आज के बाद अभ्यर्थियों का आवेदन फॉर्म सबमिट नहीं हो सकेगा। ज्ञात हो कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू की गई थी। वहीं इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 26 मई है।

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates apply from here) -

अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जहां अभ्यर्थियों को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद मांगी गई जानकारियां ध्यानपूर्वक भरनी होंगी। बता दें कि अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन अवश्य पूर्ण कर लें। 

आवेदन के दौरान भ्रामक खबरों का न हों शिकार (Do not fall prey to misleading news during application) -

अगर आपने अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन नहीं किया है और आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने का इंतजार कर रहे हैं, तो ये गलती न करें। बता दें कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सीटीईटी 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर वायरल हो रही है। इसी के चलते कई अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर रहे हैं। हालांकि अभ्यर्थियों को ऐसी भ्रामक खबरों से तब तक सतर्क रहना चाहिए, जब तक कि आधिकारिक रूप से कोई सूचना जारी नहीं की जाती है। 


हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD