CTET EXAM : सीटीईटी एग्जाम को लेकर अभ्यर्थियों की बढ़ी चिंता, ये गलती पड़ सकती है भारी


CTET REGISTRATION 2023 : अगर आप केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन के इच्छुक हैं, परंतु अभी तक आवेदन नहीं किया है, तो अब अपना आवेदन जल्द ही पूरा कर लीजिए। क्योंकि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द ही बंद होने जा रही है। वहीं CTET 2023 के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए बड़ी जानकारी सामने आई है। आज इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि अभ्यर्थी कब तक कर सकेंगे CTET 2023 के लिए आवेदन और क्या है वो बड़ी गलती, जिससे आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों का हो सकता है बड़ा नुकसान....

27 अप्रैल से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया (Application process started from 27th April) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 को लेकर अभ्यर्थी काफी समय से आवेदन प्रक्रिया का इंतजार कर रहे थे। हालांकि आवेदन प्रक्रिया शुरू कर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म कर दिया है।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल से शुरू होने की खबर चर्चाओं में थी। हालांकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया वायरल तिथि से 2 दिन बाद शुरू हो गई। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू हो गई है, जो कि 26 मई तक चलेगी। 

आवेदन के दौरान न करें ये बड़ी गलती (Do not do this big mistake during application) -

अगर आपने अभी तक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन नहीं किया है, तो आपको बड़ी सावधानी बरतनी होगी। बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि से पहले अभ्यर्थी हर हाल में अपना आवेदन पूर्ण कर लें। क्योंकि कई बार अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने का इंतजार करते हैं, लेकिन आवेदन की अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई जाती है। जिसके चलते आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन करने से वंचित रह जाते हैं। अगर आप भी आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने के इंतजार की भूल कर रहे हैं, तो यह भूल मत कीजिए, क्योंकि इससे आपका बड़ा नुकसान हो सकता है।

अभ्यर्थी यहां से करें आवेदन (Candidates apply from here) -

अगर आप केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जाने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आप केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। जहां अभ्यर्थियों को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) की अधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद मांगी गई जानकारियां ध्यानपूर्वक भरनी होंगी। बता दें कि अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि से पहले अपना आवेदन पूर्ण कर लें।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD