CTET EXAM 2023 : सीटीईटी के लिए बढ़ी आवेदन की अंतिम तिथि! अब अभ्यर्थी इस तिथि तक कर सकेंगे आवेदन


CTET EXAM 2023 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की जा रही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त हो चुकी है। हालांकि इसी बीच केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर सामने आ रही है। इसके साथ ही अभ्यर्थियों द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए परीक्षा सेंटर बढ़ाए जाने की मांग की जा रही है। जिस पर भी अब जल्द ही फैसला आने की उम्मीद है। अगर आपने अभी तक केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन नहीं किया है, तो आइए जानते हैं क्या है आवेदन की अंतिम तिथि को लेकर पूरी अपडेट...

आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई तक बढ़ने की खबर वायरल (CTET Application Last Date Update) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रही है। जहां वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई तक के लिए बढ़ा दी गई है। जैसे ही तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यह खबर सामने आई, तो अभ्यर्थियों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ पड़ी। 
 
क्या सच में बढ़ गई है आवेदन की अंतिम तिथि? (What is CTET 2023 Last Date?) -

तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जैसे ही केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ने की खबर सामने आई, वैसे ही हमारी टीम ने इस खबर की सच्चाई जानने का प्रयास किया। जब हमारी टीम ने इस वायरल खबर की जांच पड़ताल की, तो पता चला कि फिलहाल ऐसी कोई भी खबर आधिकारिक रूप से जारी नहीं की गई है। यानी की केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि नहीं बढ़ाई गई है। 

आवेदन की अंतिम तिथि काफी नजदीक (Application Last Date CTET 2023) -

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 को लेकर अभ्यर्थियों को काफी इंतजार था। जहां उनके इंतजार को खत्म करते हुए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 अप्रैल से शुरू कर दी गई। हालांकि पहले आवेदन प्रक्रिया 25 मार्च से शुरू होने की खबर चर्चाओं में थी। हालांकि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा सीटीईटी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया वायरल तिथि से 2 दिन बाद शुरू हो गई। केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) 2023 के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई 2023 थी जो अब बीत गयी है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

SKIP AD