CBSE BOARD RESULT : 14 मई को जारी होंगे सीबीएसई बोर्ड परीक्षा के परिणाम! क्या है पूरी खबर


CBSE BOARD RESULT 2023 : सीबीएसई की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा संपन्न कराए डेढ़ महीने से भी ज्यादा का समय हो गया है। जहां अभी तक रिज़ल्ट न आने से विद्यार्थी काफी परेशान हैं। वहीं सीबीएसई की बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी होने की सूचना आ रही है। जहां रिजल्ट जारी होने की तिथि घोषित होने से विद्यार्थियों में खुशी की लहर है। अगर आपने भी सीबीएसई की हाईस्कूल या इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा दी है, तो आइए जानते हैं कब जारी होंगे आपके सीबीएसई की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के परिणाम...

14 मई को परिणाम जारी होने की खबर वायरल (The news of the result being released on May 14 went viral) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम जारी होने को लेकर एक बड़ी खबर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर में यह दावा किया जा रहा है, कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मई माह के पहले सप्ताह में ही जारी कर दिए जाएंगे। अगर परिणाम जारी होने की तिथि की बात करें, तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर के अनुसार सीबीएसई की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम 5 मई को जारी होंगे। 

वायरल हो रही खबर का हुआ विश्लेषण (Analysis of the news going viral) -

सोशल मीडिया पर सीबीएसई की कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को लेकर वायरल हो रही तिथि के अनुसार 14 मई को बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी होंगे। जब हमारी टीम ने इस खबर का विश्लेषण किया, तो पता चला कि इस प्रकार की कोई भी सूचना केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा नहीं जारी की गई है। हमने आधिकारिक वेबसाइट पर भी इस खबर को लेकर विजिट किया, तो वहां पर भी इस प्रकार की कोई भी सूचना नहीं थी। अतः इस प्रकार की खबरें विद्यार्थियों को भ्रमित करने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। विद्यार्थी ऐसी खबरों पर तब तक विश्वास ना करें, जब तक कि आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से कोई सूचना जारी न की जाए। 

मई में जारी होंगे परिणाम (Results will be released in May) -

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा आयोजित की गई कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट अब जल्द जारी हो सकता है। अगर सूत्रों की माने तो सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के परिणाम मई माह में ही जारी किए जाएंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि सीबीएसई की हाईस्कूल इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के परिणाम क्रमशः मई के तीसरे और चौथे सप्ताह में जारी किए जा सकते हैं। हालांकि रिजल्ट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। 

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।
Previous Post Next Post


फास्टर अप्डेट्स के लिए जुड़िये हमारे टेलीग्राम चैनल से - यहाँ क्लिक करिये

CLOSE ADVERTISEMENT